Move to Jagran APP

राजस्थान में 1800 फरार अपराधियों पर सवा करोड़ का इनाम

राजस्थान में 1800 से ज्यादा अपराधी फरार हैं। पुलिस ने इन पर सवा करोड़ से ज्यादा का इनाम घोषित कर रखा है। इनमें आइएएस अधिकारी से लेकर गिरोहों के सरगना तक शामिल हैं।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Tue, 12 Apr 2016 02:32 AM (IST)Updated: Tue, 12 Apr 2016 03:50 AM (IST)
राजस्थान में 1800 फरार अपराधियों पर सवा करोड़ का इनाम

नई दुनिया ब्यूरो, जयपुर। राजस्थान में 1800 से ज्यादा अपराधी फरार हैं। पुलिस ने इन पर सवा करोड़ से ज्यादा का इनाम घोषित कर रखा है। इनमें आइएएस अधिकारी से लेकर गिरोहों के सरगना तक शामिल हैं। राज्य के कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल को खोजने में लगी पुलिस ने हाल में सभी जिलों से फरार इनामी अपराधियों की जानकारी मंगाई थी। पूरे प्रदेश में 1873 इनामी अपराधी फरार चल रहे हैं। इनमें एक पूर्व आइएएस अफसर बीबी मोहंती भी हैं जिन पर 22 वर्षीय युवती के शारीरिक शोषण का आरोप है। वह फरवरी 2014 से फरार हैं और पुलिस ने उन पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा है।

loksabha election banner

सबसे ज्यादा पांच लाख रुपये की राशि आनंदपाल पर ही है, जिसे पुलिस आठ माह से ज्यादा समय से खोज रही है। उसके दो साथियों सुभाष मूंड और श्रीवल्लभ पर एक-एक लाख का इनाम घोषित है। सबसे ज्यादा 245 इनामी अपराधी बीकानेर से फरार हैं। जयपुर से ही 208 इनामी अपराधी फरार हैं। दिलचस्प बात यह है कि इस सूची में कई अपराधी ऐसे भी हैं, जिनके नाम पुलिस नहीं जानती हैं। इन्हें गंभीर अपराध के आधार पर इस सूची में शामिल किया गया है और इन पर दो हजार से एक लाख तक के इनाम घोषित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.