Move to Jagran APP

पद्मावती के खिलाफ राजपूत समाज देशभर में करेगा प्रदर्शन, प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

करण सेना के उपाध्यक्ष करण सिंह ने 12 नवम्बर को फिल्म के विरोध में गुजरात में प्रदर्शन की घोषणा की है ।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 08 Nov 2017 05:01 PM (IST)Updated: Wed, 08 Nov 2017 05:03 PM (IST)
पद्मावती के खिलाफ राजपूत समाज देशभर में  करेगा प्रदर्शन, प्रधानमंत्री को लिखा पत्र
पद्मावती के खिलाफ राजपूत समाज देशभर में करेगा प्रदर्शन, प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

जयपुर, [जागरण संवाददाता] । फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की फिल्म "पद्मावती "के विरोध में अब राजस्थान की भाजपा विधायक और जयपुर राजपरिवार की सदस्य दीया कुमारी भी आगे आई है । दीया कुमारी ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा कि  राजस्थान के इतिहास के साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ बर्दास्त नहीं की जाएगी ।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि रानी पद्मावती राजपूत समाज ही नहीं बल्कि पूरे राजस्थान के लिए गौरवशाली महिला थी,जिन्होंने अपने सम्मान को बचाने के लिए 16000 महिलाओं के साथ जौहर किया था । दीया कुमारी ने कहा कि जयपुर राजपरिवार पद्मावती फिल्म में इतिहास से छेड़छाड़ को बर्दास्त नहीं करेगा और इसके लिए हर स्तर पर विरोध एवं संघर्ष किया जाएगा । दीया कुमारी ने कहा कि फिल्म निर्माता फिल्म में गलत तथ्य पेश कर रहे है,जो ठीक नहीं है । इधर राजस्थान में राजपूतों की प्रतिनिधि संस्था श्री राजपूत सभा भवन के अध्यक्ष गिरिराज सिंह लोटवाड़ा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर फिल्म के प्रदर्शन पर पूरे देश में रोक लगाने की मांग की है ।

उन्होंने कह कि यदि केन्द्र सरकार इस फिल्म पर पूरे देश में प्रदर्शन पर रोक नहीं लगाती है तो फिर राजपूत समाज 12 नवम्बर के बाद आंदोलन करेगा । उन्होंन कहा कि इस  फिल्म में संजय लीला भंसाली ने राजस्थान और राजपूत,क्षत्रिय समाज की प्रतिष्ठा को आघात पहुंचाया है । ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ कर फिल्म बनाई गई है । लोटवाड़ा ने बताया कि फिल्म का प्रदर्शन रोकने के लिए पूरे देश के राजपूत समाज से सम्पर्क किया जा रहा है । राजपूत समाज की एक अन्य संस्था राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने एक बयान में कहा कि यदि देश के किसी भी सिनेमाघर में फिल्म प्रदर्शन का प्रयास किया गया तो निर्माता, डिस्ट्रीब्यूटर्स और सिनेमाघर के मालिक को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे । उन्होंने कहा कि राजपूत समाज के इतिहास के साथ छेड़छाड़ बर्दास्त नहीं की जाएगी ।

करण सेना के उपाध्यक्ष करण सिंह ने 12 नवम्बर को फिल्म के विरोध में गुजरात में प्रदर्शन की घोषणा की है । इधर फिल्म 1 दिसम्बर को रिलीज हो रही है,लेकिन राजस्थान के फिल्म डिस्ट्रीब्यूटरों ने फिल्म खरीदने से  इंकार कर दिया । इससे राजस्थान में फिल्म के प्रदर्शन पर तलवार लटक गई । जिन फिल्म डिस्ट्रीब्यूटरों ने फिल्म प्रदर्शन का अधिकार लेने को लेकर निर्माता से एग्रीमेंट किया था,वे भी अब अपने कदम पीछे खींचने लगे है ।फिल्म के विरोध में बुधवार को भी राजस्थान के कई शहरों और कस्बों में राजपूत समाज की ओर से प्रदर्शन  किया गया । 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.