Move to Jagran APP

जमीन मिले तो 2 साल में बन जाएगा मंदिर : मोहन भागवत

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि जब भी मंदिर निर्माण के लिए जमीन मिल जाएगी। उसके अगले दो साल में भव्य राम मंदिर का निर्माण पूरा हो जाएगा।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 27 Nov 2016 04:15 AM (IST)Updated: Sun, 27 Nov 2016 04:24 AM (IST)
जमीन मिले तो 2 साल में बन जाएगा मंदिर : मोहन भागवत

जयपुर, जागरण संवाद केन्द्र। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि सरकार एवं न्यायालय से अयोध्या में जब भी मंदिर निर्माण के लिए जमीन मिल जाएगी। उसके अगले दो साल में भव्य राम मंदिर का निर्माण पूरा हो जाएगा। भागवत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कामकाज की सराहना की। भीलवाड़ा में चल रही संघ की राजस्थान प्रांत की चार दिवसीय बैठक के दौरान शनिवार को बैठक में शामिल हो रहे प्रतिनिधियों के साथ भागवत ने देश से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर संवाद किया। उन्होंने इस दौरान छात्रों एवं युवाओं के साथ भी संवाद किया।

loksabha election banner

भागवत ने दुर्बल को सबल बनाने को संघ का मूल ध्येय बताते हुए धर्मान्तरण रोकने के लिए आदिवासी समाज को शिक्षित करने पर जोर दिया। उन्होंने सेवा प्रकल्प एवं आदिवासी वनवासी कल्याण परिषद की बैठक के दौरान कहा कि सेवा की भावना के कारण ही संघ के लाखों स्वयंसेवक बिना पैसे और मेहनताना लिए आदिवासी क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि शिक्षा के प्रसार से धर्मान्तरण रोकने में मदद मिलेगी। उन्होंने आदिवासी क्षेत्र डूंगरपुर, बांसवाड़ा, बारां तथा उदयपुर क्षेत्र में आधारभूत सेवा जुटाने पर जोर दिया। इन क्षेत्रों में मुख्य रूप से शिक्षा, स्वास्थ्य का कार्य क्षेत्र बढ़ाने को कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.