Move to Jagran APP

जाट आरक्षण आंदोलनकारियों के साथ सरकार की वार्ता सफल, नेताओं ने आंदोलन वापस लिया

राज्य मंत्रिमण्डल की अगली बैठक में इस रिपोर्ट पर सरकार आरक्षण पर निर्णय लेगी।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 24 Jun 2017 02:57 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jun 2017 03:10 PM (IST)
जाट आरक्षण आंदोलनकारियों के साथ सरकार की वार्ता सफल, नेताओं ने आंदोलन वापस लिया
जाट आरक्षण आंदोलनकारियों के साथ सरकार की वार्ता सफल, नेताओं ने आंदोलन वापस लिया

जयपुर, [जागरण संवाददाता] । भरतपुर और धौलपुर के जाट आरक्षण आंदोलनकारियों के साथ राज्य सरकार ने शुक्रवार को वार्ता का दौर शुरू किया था। आरक्षण की मांग को लेकर 22 जून से आंदोलन कर रहे जाट समुदाय और राज्य सरकार के बीच हुई बातचीत में सहमति बनने के बाद जाट नेताओं ने आंदोलन वापस ले लिया है।

loksabha election banner

शुक्रवार शाम को हुई पहले दौर की बातचीत असफल रही थी, लेकिन अब दूसरे दौर की बातचीत सफल रही। इसके बाद भरतपुर धौलपुर जाट आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक नेम सिंह जिले में लगे सभी रेल और हाइवे मार्गों पर चक्का जामों को खुलवाने का एलान कर दिया। जाट नेताओं की ओर से कांग्रेस नेता विश्वेंद्र सिंह और जाट संघर्ष समिति के संयोजक नेम सिंह शामिल हुए।

वहीं सरकार की तरफ से समाज कल्याण विभाग के निदेशक समित शर्मा, संभागीय आयुक्त सुबीर कुमार, जिला कलेक्टर नरेंद्र कुमार गुप्ता, आईजी आलोक वशिष्ठ सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर बातचीत में शामिल हुए।

गौरतलब है कि शुक्रवार से जाट समाज के लोग धौलपुर और भरतपुर में अन्य पिछड़ा वर्ग में आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे रहे थे। जाट समुदाय के लोगों ने सड़क मार्ग पर एक दर्जन से अधिक स्थानों पर जाम लगा रखा था।

 शुक्रवार शाम समाज कल्याण विभाग के आयुक्त,भरतपुर जिला कलेक्टर,पुलिस अधीक्षक सहित आधा दर्जन अधिकारियों ने आरक्षण संघर्ष समिति के संरक्षक एवं कांग्रेस विधायक विश्वेन्द्र सिंह एवं उनके साथियों के साथ वार्ता की। करीब एक घंटे तक चली वार्ता के बाद विश्वेन्द्र सिंह बीच में ही ये कहते हुए बाहर आ गए थे  कि मुझे पूजा करने जाना है।

यह भी पढ़ें: आगरा के व्यापारियों से उदयपुर हाइवे पर तीन करोड़ के जेवरात लुटे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.