Move to Jagran APP

जयपुर एयरपोर्ट पर अब रात को भी लहराता नजर आएगा तिरंगा

अब जयपुर एयरपोर्ट पर दिन-रात राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लहराता नजर आएगा। जयपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय से इसके लिए विशेष अनुमति ली है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 15 Aug 2016 04:38 AM (IST)Updated: Mon, 15 Aug 2016 04:49 AM (IST)
जयपुर एयरपोर्ट पर अब रात को भी लहराता नजर आएगा तिरंगा

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। अब जयपुर एयरपोर्ट पर दिन-रात राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लहराता नजर आएगा। जयपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय से इसके लिए विशेष अनुमति ली है जिसके तहत अब वे भी रात को तिरंगा फहराए रख सकेंगे। एयरपोर्ट प्रशासन ने तिरंगे को 30 मीटर की ऊंचाई पर फहराने का निर्णय किया है।

loksabha election banner

स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त से यह नियमित रूप से शुरू हो जाएगा। तिरंगा इतनी ऊंचाई पर फहराया गया है कि तीन से पांच किलोमीटर की दूरी तक इसे देखा जा सकेगा।

एयरपोर्ट डायरेक्टर वी.के. तैलंग ने बताया कि रात में तिरंगा फहराने के लिए होम मिनिस्ट्री ऑफ इंडिया से परमिशन ली गई है। रात के लिए लाइटिंग भी की गई है, जिससे कि रात में भी अच्छे से देख सकेंगे। अभी इसका ट्रायल चल रहा है और 15 अगस्त से इसे नियमित कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.