PreviousNext

इन्द्रेश कुमार, साध्वी प्रज्ञा की क्लीनचिट पर फैसला 24 अप्रैल को

Publish Date:Tue, 18 Apr 2017 03:44 AM (IST) | Updated Date:Tue, 18 Apr 2017 03:44 AM (IST)
इन्द्रेश कुमार, साध्वी प्रज्ञा की क्लीनचिट पर फैसला 24 अप्रैल कोइन्द्रेश कुमार, साध्वी प्रज्ञा की क्लीनचिट पर फैसला 24 अप्रैल को
इन्द्रेश कुमार, साध्वी प्रज्ञा को लेकर पेश की गई अंतिम रिपोर्ट पर 24 अप्रैल को फैसला सुनाया जाएगा।

जयपुर, जागरण संवाद केन्द्र। करीब दस वर्ष पुराने अजमेर दरगाह बम ब्लास्ट मामले में आएसएस नेता इन्द्रेश कुमार और साध्वी प्रज्ञा को लेकर एनआईए की ओर से पेश की गई अंतिम रिपोर्ट पर 24 अप्रैल को फैसला सुनाया जाएगा। एनआईए की विशेष अदालत में यह रिपोर्ट 3 अप्रैल को पेश की गई थी। कोर्ट ने इस मामले में परीवादी अजमेर दरगाह के सैयद सरवर चिश्ति को नोटिस भेजकर पूछा है कि आपको एनआईए की रिपोर्ट के बारे में क्या कहना है। इस रिपोर्ट पर सोमवार को फैसला सुनाया जाना था, लेकिन अब 24 अप्रैल को सुनाया जाएगा। कोर्ट यदि एनआईए की रिपोर्ट मान लेता है तो इन्द्रेश कुमार और साध्वी प्रज्ञा को क्लीनचिट मिल जाएगी। जिसमें सबूतों के अभाव में दोनों को क्लीनचिट दी गई है।

 उल्लेखनीय है कि पिछले माह एनआईए की विशेष कोर्ट में एनआईए ने इन्द्रेश कुमार, साध्वी प्रज्ञा एवं दो अन्य के सम्बन्ध में फाइनल रिपोर्ट पेश करने के लिए और समय की मांग की थी, जिसके बाद एनआईए को कोर्ट ने 3 अप्रैल का समय दिया था। इसी मामले में कोर्ट ने पिछले माह स्वामी असीमानंद को बरी करते हुए भावेश पटेल एवं देवेन्द्र गुप्ता को उम्र कैद की सजा सुनाई थी। इस मामले में फरार चल रहे अभियुक्तों संदीप, सुरेश और रामचंद्र के केरल एवं इंदोर निवासी होने के कारण कोर्ट ने दोनेां जिला कलेक्टरों से इनके बारे में रिपोर्ट मांगी थी। लेकिन दोनों ने ही नहीं भेजा,इस पर कोर्ट ने दोनों से कहा कि क्यों ना आपके विरूद्व कार्रवाई की जाए।

 एनआईए सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रज्ञा,इन्द्रेश कुमार सहित चार के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले है। इन्द्रेश कुमार पर आरोप था कि उन्होंने जयपुर के गुजराती समाज भवन में बैठकर 31अक्टूबर, 2005 को हिन्दूवादी कार्यकर्ताओं के साथ यह तय किया कि हिन्दूधर्म स्थलों का जवाब देने के लिए जवाबी कार्रवाई होनी चाहिए। 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Decision on clean chit of Indresh Kumar and Sadhvi Pragya on 24 Apr(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

राजनीति व्यक्ति या परिवारों के इर्द-गिर्द घूमती है : जनार्दन द्विवेदीआधा दर्जन केन्द्रीय मंत्री, भाजपा नेता विवाह समारोह में शामिल हुए
यह भी देखें