Move to Jagran APP

वेंकैया नायडू की सीट से अल्फोंस का राज्यसभा में जाना तय

केंन्द्रीय पर्यटन राज्यमंत्री केजे अल्फोंस ने सोमवार को राजस्थान से राज्यसभा की एक सीट के लिए हो रहे उप चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया ।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 07 Nov 2017 11:08 AM (IST)Updated: Tue, 07 Nov 2017 11:08 AM (IST)
वेंकैया नायडू की सीट से अल्फोंस का राज्यसभा में जाना तय
वेंकैया नायडू की सीट से अल्फोंस का राज्यसभा में जाना तय

जयपुर, [जागरण संवाददाता] । केंन्द्रीय पर्यटन राज्यमंत्री केजे अल्फोंस ने सोमवार को राजस्थान से राज्यसभा की एक सीट के लिए हो रहे उप चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया । उप चुनाव के लिए मतदान 16 नवम्बर को होना है । यह सीट वेंकैया नायडू के उप राष्ट्रपति बनने से रिक्त हुई है । इस चुनाव मे कांग्रेस ने कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है,इसलिए अल्फोंस का चुनाव जीतना तय है ।

loksabha election banner

200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा में भाजपा के 166 और कांग्रेस के 24 विधायक है । राजपा के 4 विधायक भी भाजपा का समर्थन कर रहे हैं । विधानसभा में बसपा के 2 और शेष 4 निर्दलिय विधायक है । राजस्‍थान से राज्यसभा की 10 सीटें है,इनमें से 7  सीटों पर भाजपा काबिज है,जबकि 2 सीटें कांग्रेस के कब्जे में है । वहीं एक सीट खाली है,जिस पर अब चुनाव हो रहे हैं। अल्फोंस ने नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अशोक परनामी के साथ भाजपा विधायक दल की बैठक को संबोधित किया ।

उन्होंने राजस्थान के विकास में पूरा सहयोग देने का वादा करते हुए कहा कि वे नियमित रूप से राजस्थान के सम्पर्क में रहेंगे । समय-समय पर भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं से भी सम्पर्क करेंगे । विधायक दल की बैठक के बाद अल्फोंस ने  मुख्यमंत्री सहित वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में विधानसभा सचिव पृथ्वी राज के समक्ष नामाकंन पत्र दाखिल किया । 

यह भी पढ़ें: लूट के आरोपियों को पकड़ने आई आंध्र प्रदेश पुलिस की टीम रिश्वत लेते गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.