Move to Jagran APP

बस पर तार गिरा, जिंदा जले 25 बराती

राजस्थान के टोंक जिले में बरात लेकर जा रही बस पर बिजली की हाई टेंशन लाइन का तार टूटकर गिरने से आठ बच्चों समेत 25 लोग जिंदा जल गए। हादसे में झुलसे 29 बरातियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से 12 गंभीर हैं जिन्हें जयपुर के अस्पताल में

By Sumit KumarEdited By: Published: Sat, 13 Jun 2015 01:31 AM (IST)Updated: Sat, 13 Jun 2015 01:34 AM (IST)
बस पर तार गिरा, जिंदा जले 25 बराती

जयपुर। राजस्थान के टोंक जिले में बरात लेकर जा रही बस पर बिजली की हाई टेंशन लाइन का तार टूटकर गिरने से आठ बच्चों समेत 25 लोग जिंदा जल गए। हादसे में झुलसे 29 बरातियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से 12 गंभीर हैं जिन्हें जयपुर के अस्पताल में रेफर किया गया। मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका है।

loksabha election banner

प्रदेश सरकार ने मृतकों के परिजनों को दस-दस लाख रुपये आर्थिक मदद देने की घोषणा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया। दिल्ली दौरे पर गई मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रदेश के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया, कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी और बिजली मंत्री पुष्पेंद्र सिंह को मौके पर भेजा।

बाछेड़ा गांव निवासी जयराम के बेटे रामचरण की शुक्रवार को शादी थी। पूरा परिवार बरात लेकर मोरला गांव जा रहा था, जहां पूर्व सरपंच रामधन की बेटी से रामचरण का विवाह होना था। बरात गांव पहुंचती उससे पहले ही रास्ते में सांस गांव में बिजली का तार टूटकर बस की छत पर गिर गया। इसके बाद बस में करंट दौड़ गया। मौके पर पहुंचे आसपास के गांव के लोगों ने लकड़ियों के सहारे तार को हटाया।

इसके बाद एक-एक कर शवों को बाहर निकाला। गांव वालों का कहना है कि यह बिजली का तार काफी समय से ढीला था। इसे ठीक करने के लिए कई बार लाइनमैन को कहा जाता रहा, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। नतीजतन यह बड़ा हादसा हो गया। यदि तारों को ठीक कर दिया जाता तो इतने लोग नहीं मरते। राजस्थान में यह इस तरह का अब तक का सबसे बड़ा हादसा बताया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.