Move to Jagran APP

फर्जी वीजा से जयपुर में रह रहा नाइजीरियाई गिरफ्तार

जयपुर। फर्जी वीजा बनाकर पिछले कई सालों से जयपुर में रह रहे एक नाइजीरियाई व्यक्ति को माणकचौक थाना पुल

By Edited By: Published: Fri, 27 Mar 2015 06:21 AM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2015 03:01 AM (IST)
फर्जी वीजा से जयपुर में रह रहा नाइजीरियाई गिरफ्तार

जयपुर। फर्जी वीजा बनाकर पिछले कई सालों से जयपुर में रह रहे एक नाइजीरियाई व्यक्ति को माणकचौक थाना पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। उससे वीजा भी जब्त कर लिया है।

loksabha election banner

एसीपी (माणकचौक) आलोक शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार सेम्युअल ओलाउलू ओनाओलापो (33) नाईजीरिया का रहने वाला है। उसने पिछले दिनों सीआईडी शाखा में अपने वीजा की अवधि बढ़ाने के लिए आवेदन किया था।

ऑनलाइन जांच में पता चला कि सेम्युअल का वीजा भारत ने जारी नहीं किया। उसके पास मौजूद वीजा में मुंबई एयरपोर्ट की मुहर लगी थी। जबकि वह मुंबई एयरपोर्ट से नहीं लगाई गई। वीजा फर्जी पाए जाने पर सीआईडी शाखा ने माणकचौक थाने में केस दर्ज करवाया। जांच उपनिरीक्षक राजेश डूडी को सौंपी गई। जिन्होंने सैमुअल को गिरफ्तार कर लिया।

थाना प्रभारी रामसिंह जाट के मुताबिक सेम्युअल ने पूछताछ में बताया कि वह 2005 में जयपुर आया। उसने दिल्ली रोड पर जयपुर डेंटल कॉलेज में एडमिशन लिया। यहां से 2010 तक बीएससी नर्सिग की पढ़ाई पूरी की और 2011 में केरल निवासी एक महिला से शादी कर ली। तब से वह परिवार के साथ झोटवाड़ा के लक्ष्मी नगर में रह रहा है। उससे पूछताछ की जाएगी कि फर्जी वीजा कैसे बनवाया। वहीं मुंबई एयरपोर्ट की मुहर कहां से आई। क्या गिरोह में कोई और भी शामिल है, यह भी जानकारी जुटाई जा रही है।

शहर में रहने वाले विदेशी नागरिकों पर सीआईडी शाखा व स्थानीय पुलिस थाने के बीट कांस्टेबल को अपडेट जानकारी रखनी चाहिए। समय समय पर उनके वीजा संबंधी तथ्यों को चैक करना चाहिए। इससे पहले भी आमेर पुलिस ने वषरें से इलाके में रह रहे बांग्लादेशी परिवार को पकड़ा था जो बिना वीजा के था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.