Move to Jagran APP

हर हिंदू को तीन बच्चे पैदा करने चाहिए: तोगड़िया

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगडि़या ने हिंदू समाज की

By Edited By: Published: Thu, 08 Jan 2015 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 08 Jan 2015 04:13 AM (IST)
हर हिंदू को तीन बच्चे पैदा करने चाहिए: तोगड़िया

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगडि़या ने हिंदू समाज की जनसंख्या बढ़ाने की खुले मंच से वकालत कर केन्द्र एवं राज्य सरकार के परिवार कल्याण कार्यक्रम पर सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने भारत को हिंदू राष्ट्र के रूप में प्रतिष्ठापित करने के लिए हर हिंदू को कम से कम तीन बच्चे पैदा करने का आह्वान किया।

loksabha election banner

तोगडि़या ने कहा कि हिंदू अगर समय पर नहीं चेता तो वह बिंदू बनकर रह जाएगा। हिंदू के घर में पैदा होने वाले तीन बच्चों में एक परिवार के काम आएगा, दूसरा देश की सेवा करेगा। तीसरा संत बनकर सुसंस्कृत समाज की स्थापना में सहयोग देगा। उन्होंने चेताया कि अगर हिंदू नहीं चेते तो आने वाले समय में वो 100 करोड़ की जनसंख्या से घटकर 40 करोड़ तक रह जाएंगे।

पाली के गोशाला मैदान में विहिप की स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित हिंदू सम्मेलन में तोगडि़या ने कहा कि हम भी धर्मान्तरण के खिलाफ है। धर्मान्तरण का दुख: सर्वाधिक हिंदुओं ने ही भोगा है। यदि धर्मान्तरण नहीं होता तो पूरी दुनिया में हिंदुओं की जनसंख्या 700 करोड़ के पार होती। दुर्भाग्य से आज यह संख्या 100 करोड़ ही बची है। जब देश अखंड था तब भारत में हिंदुओं की जनसंख्या सौ प्रतिशत थी। तब सुरक्षित सामाजिक जीवन में कभी कोई मंदिर नहीं टूटा और न ही गोवंश की हत्या हुई। यदि धर्मान्तरण को नहीं रोका गया तो आगामी सौ वर्षो में यह संख्या 10 करोड़ ही रह जाएगी। उन्होंने साफ किया कि अब बहुसंख्यक हिंदू जो नहीं चाहेगा वह हिंदुस्तान में नहीं रहेगा।

उन्होंने कहा कि अब विहिप का लक्ष्य 82 प्रतिशत हिंदुओं को शत प्रतिशत करना है। उन्होंने कहा उत्साह तभी मनाया जाएगा, जब अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण पूरा होगा। इसके लिए विहिप देश के 100 करोड़ हिंदुओं को संकल्प करवाने का अभियान चलाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.