Move to Jagran APP

मुश्किल में गुंजल, हो सकती है 7 साल की जेल

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। सीएमएचओ से मोबाइल पर अभद्र भाषा का उपयोग करने वाले राजस्थान के भाजपा विधा

By Edited By: Published: Sun, 21 Dec 2014 05:27 AM (IST)Updated: Sun, 21 Dec 2014 03:29 AM (IST)
मुश्किल में गुंजल, हो सकती है 7 साल की जेल

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। सीएमएचओ से मोबाइल पर अभद्र भाषा का उपयोग करने वाले राजस्थान के भाजपा विधायक प्रहलाद गुंजल मुश्किल में फंस गए है। इस मामले ने इतना तूल पकड़ लिया है कि यदि उन पर लगे आरोप साबित हो जाते है तो उन्हें सात सात की जेल की सजा भी भुगतनी पड़ सकती है। कोटा में दर्ज इस मामले की जांच अब सीआईडी-सीबी को सौंपी गई है। गुंजल और उनके एक समर्थक दिलीप शुक्ला पर आईपीसी के सेक्शन 387 , सेक्शन 353 और सेक्शन 189 के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है। गुंजल और उनके समर्थक पर आईटी एक्ट के सेक्शन 66ए (कम्प्यूटर या अन्य किसी दूरसंचार माध्यम से आपत्तिाजनक मैसेज भेजना) के अंतर्गत भी मामला दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि आईपीसी के सेक्शन 387 के अंतर्गत गुंजल दोषी पाए जाते है तो उन्हें सात साल तक की सजा हो सकती है। इधर अब बूंदी जिले की नैनवां नगर पालिकाध्यक्ष की दबंगई सामने आई है। पालिकाध्यक्ष ने नैनवां के पुलिस उपाधीक्षक को न सिर्फ धमकाया बल्कि उन्हें अपशब्द कहे। तीन महीने पुराने 1.35 मिनट की यह ऑडियो क्लिप अब वॉट्स एप पर वायरल हुई है।

जानकारी के अनुसार यह मामला 13 सितंबर, 2014 का है, जब बूंदी जिले में धार्मिक स्थल के विवाद को लेकर क‌र्फ्यू लगा हुआ था। तब नैनवां नगरपालिका में भी क‌र्फ्यू घोषित था।

पालिकाध्यक्ष ने डीवाईएसपी वीरेन्द्र जाखड़ को फोन पर कुछ महिलाओं पर पुलिस कार्रवाई की शिकायत करते हुए कहा कि पुलिस महिलाओं पर डंडे बरसा रही है। इसी के साथ उन्होंने अपशब्दों का भी प्रयोग किया। उन्होंने कहा कि वर्दी पहनकर तुम क्या खुदा बन गए हो।

इस बारे में नैनवां पालिकाध्यक्ष प्रमोद जैन का कहना है कि क‌र्फ्यू में महिलाओं के साथ पुलिस के बर्बर बर्ताव की शिकायत पर पुलिस उपाधीक्षक वीरेन्द्र जाखड़ को फोन किया था। भावावेश में था, इसलिए गालियां दे दी होंगी, पुलिस की बर्बरता का विरोध करना मेरी जिम्मेदारी थी। वहीं पुलिस उपाधीक्षक का कहना है कि क‌र्फ्यू के समय पालिकाध्यक्ष ने फोन किया था, उनका रवैया आपत्तिाजनक था। अब क्लिप सामने आई है, तो इस पर मेरा कुछ भी कहना ठीक नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.