Move to Jagran APP

वनस्थली विद्यापीठ में छात्रा ने की खुदकुशी

By Edited By: Published: Sat, 02 Feb 2013 09:01 AM (IST)Updated: Sat, 02 Feb 2013 09:03 AM (IST)
वनस्थली विद्यापीठ में छात्रा ने की खुदकुशी

जागरण संवाददाता, जयपुर। छात्राओं के उत्पीड़न, छेड़छाड़ और आत्महत्या के मामलों में पिछले कुछ समय से चर्चित राजस्थान के टोंक जिले में स्थित महिला विश्वविद्यालय वनस्थली विद्यापीठ में शुक्रवार को एक और छात्रा ने आत्महत्या की ली। विद्यापीठ के हॉस्टल से बीटेक की एक छात्रा का शव और सुसाइड नोट बरामद किया गया। छात्रा बिहार के कटिहार जिले की रहने वाली थी।

loksabha election banner

गौरतलब है कि 21 जनवरी को भी एमएससी की बरेली निवासी एक छात्रा ने हॉस्टल के कमरे में आत्महत्या की थी। इससे पहले भी छात्राओं की आत्महत्या की घटनाएं हो चुकी हैं। हाल ही में विद्यापीठ में छेड़छाड़ के मामले को लेकर छात्राओं ने कई दिनों तक आंदोलन भी चलाया था।

पुलिस अधीक्षक एस परिमाला ने बताया कि शव को आपाजी आरोग्य सदन वनस्थली विद्यापीठ के मुर्दाघर में रखवाया गया है और छात्रा के परिजनों को सूचना दी गई है। छात्रा तबीयत खराब होने की बात कहकर कॉलेज नहीं गई थी। दोपहर में छात्राएं हॉस्टल आई तो उसका कमरा बंद मिला। काफी आवाज लगाने पर भी कोई जवाब नहीं मिला तो वार्डन को सूचना दी। दरवाजा खोला गया तो छात्रा फर्श पर पड़ी मिली। छात्रा के कमरे से मिले सुसाइड नोट में लिखा है कि मैं मानसिक अवसाद में हूं, इस कारण अपनी मर्जी से आत्महत्या कर रही हूं। इसके लिए कोई दूसरा उत्तरदायी नहीं है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.