Move to Jagran APP

महिला ने पति से तलाक लेकर अपने भाई से रचाई शादी, बाद में उसे भी छोड़ा

विदेश जाने के लिए एक महिला ने अपने पति से तलाक ले लिया और भाई से शादी रचा ली। इसके बाद वह अपने नए पति के साथ कनाडा चली गई। वह वहां की निवासी बन गई और फिर नए पति को तलाक दे दिया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 08 Dec 2016 12:37 PM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2016 05:57 PM (IST)
महिला ने पति से तलाक लेकर अपने भाई से रचाई शादी, बाद में उसे भी छोड़ा

जेएनएन, जगराओं (लुधियाना)। विदेश जाने के लिए एक महिला ने मर्यादा की सारी सीमाएं तोड़ दीं। गांव टूसा निवासी इस महिला ने पति को तलाक दिया और अपने ही भाई से शादी रचाकर कनाडा चली गई। वहां पहुंच कर उसने अपने दूसरे पति (अपने भाई) को तलाक दे दिया व फिर पहले पति के साथ रहने लगी। अब इस मामले में महिला के भतीजे गुरजीत सिंह ने पुलिस को शिकायत दी है।

loksabha election banner

महिला के भतीजे गुरजीत सिंह ने लुधियाना (देहात) के एसएसपी उपिंदरजीत सिंह से शिकायत की है। गुरजीेत सिंह का कहना है कि उसने इस बाबत पुख्ता सुबूत भी सौंपे हैं। रायकोट के डीएसपी के आदेश पर तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी व पासपोर्ट एक्ट के अधीन मामला दर्ज कर लिया गया है।

पढ़ें : सरबत खालसा के लिए पहुंचे लोग, तलवंडी साबो में टकराव के हालात

गुरजीत सिंह ने आरोप लगाया कि उसकी बुआ दलीप कौर ने जालसाजी से दो अलग-अलग आधार कार्ड बनवाए हैं। एक दलीप कौर व दूसरा परमजीत कौर के नाम से। दोनों आधार कार्डों पर जन्म की तारीख भी अलग-अलग है। इस जालसाजी में उसका पति भी शामिल है। उसने गांव अकालगढ़ के सरपंच सुखनंदन सिंह से परमजीत कौर के नाम से सर्टिफिकेट बनवाकर दूसरा आधार कार्ड अप्लाई किया है।

पढ़ें : पंजाब विस चुनाव में मोदी का रिपोर्ट कार्ड पेश करेगी भाजपा

गुरजीत सिंह ने आरोप लगाया कि दलीप कौर ने इसके बाद अपने पति से दर्शन सिंह से तलाक ले लिया अौर अपने ही भाई अवतार सिंह से शादी रचा ली। इसके बाद वे कनाडा चले गए। वहां का निवासी बनने के बाद दलीप कौर ने अवतार से तलाक ले लिया। इसके बाद वह फिर पहले पति के साथ रहने लगी।

पढ़ें : अकाली सांसद घुबाया पर सस्पेंस, बादल पिता-पुत्र के अलग-अलग बोल

मामले की जांच डीएसपी रायकोट ने की और डीए लीगल की राय के बाद महिला दलीप कौर उर्फ परमजीत कौर, अकालगढ़ निवासी दर्शन सिंह और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी व पासपोर्ट एक्ट के अधीन मामला दर्ज कर लिया है।

पढ़ें : सिद्धू अभी नहीं होंगे कांग्रेस में शामिल, अमृतसर उपचुनाव भी नहीं लड़ेंगे

बताया जाता है कि अवतार सिंह कनाडा में ही है और महिला भारत आई हुई थी। उसे अपने पहले पति के साथ वापस कनाडा जाना था, लेकिन पुलिस में मामला पहुंच जाने से उसे वहां जाने से फिलहाल रोक दिया गया है।

दस्तावेज देखकर ही जारी किया सर्टिफिकेट : सरपंच

सरपंच सुखनंदन सिंह ने कहा कि 2 मार्च 2016 को परमजीत कौर के नाम का जो सर्टिफिकेट उन्होंने जारी किया है, उसके पति ने परमजीत कौर के नाम वाले पेंशन बुक सहित अन्य दस्तावेज दिखाए थे। महिला का नाम पहले बदला गया हुआ है, इस संबंध में उन्हें नहीं बताया गया।

शिकायतकर्ता के परिवार के साथ चल रहे हैं केस : दर्शन सिंह

दलीप कौर के पति दर्शन सिंह ने कहा कि शादी के बाद उन्होंने अपनी पत्नी का नाम बदल परमजीत कौर रख लिया था। अखबार में भी सूचना दी थी। इसी हिसाब से दस्तावेज तैयार कराए हैं। शिकायतकर्ता के परिवार के साथ उनके केस चल रहे हैं। वह इस संबंध में कुछ भी नहीं कहना चाहते और मामले की पैरवी कोर्ट में करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.