Move to Jagran APP

भाजपा ने लगाया नगर कौंसिल में भ्रष्टाचार का आरोप

जागरण संवाददाता, संगरूर : शहर में शत प्रतिशत सीवरेज डालने को लेकर आए 110 करोड़ रुपये

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Mar 2017 06:16 PM (IST)Updated: Thu, 02 Mar 2017 06:16 PM (IST)
भाजपा ने लगाया नगर कौंसिल में भ्रष्टाचार का आरोप
भाजपा ने लगाया नगर कौंसिल में भ्रष्टाचार का आरोप

जागरण संवाददाता, संगरूर :

loksabha election banner

शहर में शत प्रतिशत सीवरेज डालने को लेकर आए 110 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट पर सत्तासीन सरकार की गठबंधन पार्टी भाजपा ने ही प्रश्न चिह्न लगाने शुरू कर दिए है। भाजपा नेताओं ने आज खुलकर पूरे मामले में नगर कौंसिल व सीवरेज बोर्ड को गलत ठहराते हुए भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। यही नहीं, नगर कौंसिल व सीवरेज बोर्ड की छत्रछाया में हो रहे कार्य से नगर कौंसिल को हो रहे लाखों करोड़ों के नुकसान का जिम्मेवार भी ठहराया है। भाजपा नेताओं ने साफ कहा कि एक तरफ नगर कौंसिल पाई-पाई को तरस रही है, वहीं प्राइवेट कालोनाइजरों को लाखों रुपये की रियायतें दी जा रही हैं। भाजपा ने पूरे मामले की शिकायत संबंधित विभाग के उच्चाधिकारियों समेत विजिलेंस विभाग को भी की है। भाजपा नेताओं की मानें तो अगर भ्रष्ट अधिकारियों पर ठोस कार्रवाई नहीं हुई तो मामले में अदालत का दरवाजा भी खटखटाया जा सकता है।

भाजपा के प्रांतीय सचिव अमनदीप ¨सह पूनिया ने पत्रकारों से बातचीत करते कहा कि नगर कौंसिल व वाटर सप्लाई सीवरेज बोर्ड के अधिकारियों ने मिलकर लाखों रुपये का घपला किया है। उप्पली रोड़ पर एक अनाधिकृत कॉलोनी 2 एकड़ में है। कॉलोनी में बिलकुल आबादी नहीं है। चुनावों दौरान दोनों विभागों के अधिकारियों ने कॉलोनी मालिकों से निजी मुनाफा लेने की खातिर तय नक्शे से बाहर जाते हुए कालोनी में सरकारी सुविधाएं देने के तहत सीवरेज की लाइन डाल दी गई। जबकि सीवरेज व वाटर सप्लाई लाइन डालने के लिए प्रति एकड़ के हिसाब से करीब साढ़े चार लाख रुपये सरकारी खर्च बनता है। यानी नगर कौंसिल को सीधे-सीधे दस लाख का नुकसान हुआ। इसके अलावा सीवरेज डालने के बाद कालोनी में सड़क, स्ट्रीट लाइटें आदि लगानी पड़ती हैं, जिससे नगर कौंसिल को करोड़ों रुपये अतिरिक्त खर्च करने पड़ते।

श्री पूनिया ने कहा कि शहर की राजगढ़ बस्ती, इंद्रा कॉलोनी, जीवन नगर, अजीत नगर, राम नगर, गंगा राम, प्रीत कॉलोनी, बग्गूआणा बस्ती, दशमेश नगर समेत अन्य कई कालोनियां हैं, जो नगर कौंसिल के नक्शे में हैं, लेकिन अभी भी सीवरेज लाइन का इंतजार कर रही है। पूनिया ने सीधे रूप से कहा कि नगर कौंसिल व सीवरेज बोर्ड के अधिकारी मिलकर कॉलोनी मालिक को फायदा पहुंचा रहे हैं, जिसकी जांच पड़ताल होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पूरे मामले बाबत सचिव लोकल बाडी, डायेक्टर लोकल बाडी, मुख्य चीफ अधिकारी विजिलेंस विभाग, डिप्टी कमिश्नर संगरूर व नगर कौंसिल के कार्यकारी अधिकारी को पत्र लिखा है।

इस मौके पर सूरज चौहान, अमरजोत ¨सह, गुरसेवक ¨सह, ते¨जदर ¨सह आदि उपस्थित थे।

सीवरेज बोर्ड देख रहा है काम : बलजिंदर ¨सह

नगर कौंसिल के कार्यकारी अधिकारी बल¨जदर ¨सह ने कहा कि यह प्रोजेक्ट वाटर सप्लाई व सीवरेज बोर्ड के पास है। सीवरेज बोर्ड को कार्य करने से पहले हमें पूछना चाहिए था कि यह कॉलोनी पास है या नहीं। वह ज्यादा कुछ नहीं कह सकते।

रद कर दिया है काम : गुरप्रीत

वाटर सप्लाई व सीवरेज बोर्ड के जेई गुरप्रीत ¨सह ने कहा कि शाहपुरजी कंपनी ने यह कार्य मंजूरी के बिना किया था, जिसे रद कर दिया गया है। उन्होंने कंपनी अधिकारियों को हिदायत दी है कि नियमों के अनुसार ही कार्य करें। उधर, कंपनी के मैनेजर भारती ने बताया कि हमने जो कार्य किया है वह नक्शे के अनुसार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.