Move to Jagran APP

बीएनएल-2,3,4 .. दिनभर बंद रहीं केमिस्टों की दुकाने, मरीज परेशान

केमिस्ट एसोसिएशन ने सीएमओ आफिस के बाहर किया रोष-प्रदर्शन हेमंत राजू,बरनाला पुलिस की

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Apr 2017 03:01 AM (IST)Updated: Wed, 26 Apr 2017 03:01 AM (IST)
बीएनएल-2,3,4 ..  दिनभर बंद रहीं केमिस्टों की दुकाने, मरीज परेशान
बीएनएल-2,3,4 .. दिनभर बंद रहीं केमिस्टों की दुकाने, मरीज परेशान

केमिस्ट एसोसिएशन ने सीएमओ आफिस के बाहर किया रोष-प्रदर्शन

loksabha election banner

हेमंत राजू,बरनाला

पुलिस की ओर से केमिस्ट शॉप पर छापेमारी व झूठे केस दर्ज करने के विरोध में मंगलवार को केमिस्ट एसोसिएशन ने हड़ताल करके दुकानें बंद रखीं। मंगलवार को शहर की 170 केमिस्ट शॉप बंद रही। केमिस्ट एसोसिएशन ने दुकानें बंद करके सीएमओ आफिस के बाहर पुलिस के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। इस अवसर पर एसोसिएशन के अध्यक्ष न¨रदर अरोड़ा, दिनेश कुमार, लुकेश कुमार, मोती राम, एएन खुराना आदि ने बताया कि पुलिस नशा बेचने के नाम तंग कर रही हैं व केमिस्ट शॉप पर रेड करके उन्हें बदनाम कर रही है जिससे समाज में उनका रेपो खराब हो रहा हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा कृष्णा फार्मा बस स्टैंड बरनाला के मालिक रा¨जदर कुमार बब्लू को जानबूझ कर झूठे केस में फंसा रही हैं। पुलिस के गलत रवैये से तंग होकर एसोसिएशन ने दुकानें अनिश्चितकालीन के लिए बंद करके संघर्ष शुरू कर दिया है। एसोसिएशन की मांग है कि पुलिस उनकी दुकानों पर रेड करना बंद करें व कमिस्टों पर दर्ज किए जा रहे झूठे केस रद करके उन्हें इंसाफ दें। इस अवसर पर एसोसिएशन के सदस्य सतपाल, मदन लाल, मुकेश कुमार के अलावा अन्य उपस्थित थे।

तस्कर की निशानदेही पर की थी पुलिस ने छापामारी

थाना तपा के प्रभारी इंस्पेक्टर संजीव ¨सगला ने बताया कि 21 अप्रैल पुलिस ने तपा निवासी जगसीर ¨सह उर्फ भोला को 600 नशीली गोलियों के साथ काबू किया था। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया था कि वह नशा नशा लक्की मेडिकल भदौड़ के मालिक पवित्र ¨सह से लेकर आया था। इस पर पुलिस ने 22 अप्रैल को उसकी दुकान पर रेड करके तलाशी ली व पवित्र ¨सह को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पवित्र ¨सह ने बताया कि वह यह नशा कृष्णा फार्मा बस स्टैंड बरनाला के मालिक रा¨जदर कुमार बबलू से लेकर आया था। पुलिस ने 23 अप्रैल को कृष्णा फार्मा पर रेड की तो वह रा¨जदर कुमार बबलू पहले ही दुकान बंद करके फरार हो गया। पुलिस ने ड्रग इंस्पेक्टर प्रभदीप ¨सह को साथ लेकर दुकान को खुलवाकर तलाशी ली। पुलिस रा¨जदर कुमार बब्लू की तलाश कर रही थी।

आरोपी बेगुनाह है तो जांच में शामिल हो : एसएसपी

24 अप्रैल को केमिस्ट एसोसिएशन बरनाला एसएसपी शुशील कुमार से मिली तो एसएसपी ने एसोसिएशन को साफ कह दिया था कि अगर आरोपी बेगुनाह है तो वह शामिल तफतीश हो जाए किसी के भी साथ नाइंसाफी नही होने देंगे। इस पर एसोसिएशन ने दुकानें बंद करके थाना सिटी के समक्ष रोष धरना दिया था व उसी के तहत मंगलवार को भी दुकानें बंद रखी गई व रोष प्रदर्शन किया गया।

नशा तस्करों को किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा

इंस्पेक्टर संजीव ¨सगला ने बताया कि रा¨जदर कुमार बबलू केस में नामजद है। उसको जांच में शामिल कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस किसी के भी साथ कोई धक्केशाही नहीं करती। हां एक बात जरूर है कि वह नशा नहीं बिकने देंगे। नशा तस्करों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। नशा तस्करों को किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा।

बीएनएल-5,6,7.. 170 केमिस्ट शॉप रही बंद, मरीज हुए परेशान

दवाई न मिलने के कारण दिन भर भटकते रहे मरीज

मंगलवार को हड़ताल होने के कारण दिनभर मरीज परेशान दिखाई दिए व दवाएं लेने के लिए इधर-उधर भटकते रहे। वहीं, ऐसे हालात से निपटने के लिए सिविल अस्पताल में तैनात डॉक्टरों ने मंगलवार को खुल कर जेनरिक दवाएं लिखी व यह दवाएं उन्हें सिविल अस्पताल की जन औषधी से मिली, लेकिन कुछ दवाएं नहीं मिलने से मरीजों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

बिना दवाई के घर लौटना पड़ा

सिविल अस्पताल में अपनी भाभी को साथ लेकर दवा दिलाने आई रेनू निवासी गांव धूरकोट ने बताया कि डॉक्टर द्वारा लिखी एक दवा उन्हें जनऔषधि से भी नहीं मिली। गर्मी में सारा दिन इधर-उधर भटकना पड़ा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को चाहिए कि वह मरीजों को तंग परेशान होने से बचाए। गांव संघेड़ा से अकेली आई बेबे सुरजीत कौर ने बताया कि वह दवा लेने केमिस्ट की दुकानों पर गई थी। लेकिन हड़ताल के कारण बिना दवाई के घर लौटना पड़ा।

जनऔषधि केंद्र में उमड़ी भीड़

सिविल अस्पताल में स्थापित जनऔषधि के संचालक मंदीप ¨सह ने बताया कि उनके पास प्रतिदिन 100 मरीजों की पर्ची आती है, लेकिन मंगलवार को हड़ताल के चलते मरीजों की भीड़ लगी हुई है। दोपहर 2 बजे तक उनके पास 700 पर्ची आई है व मरीज दवाएं लेकर जा रहे हैं। हां कुछ दवाएं हमारे पास नहीं होती है। इसके लिए मरीजों को परेशानी उठानी पड़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.