Move to Jagran APP

आठ माह से वेतन को तरस रहे आउटसोर्स कर्मी

जागरण संवाददाता, संगरूर : नगर कौंसिल की ओर से शहर की स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत व उन्हें चलाने के ल

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Mar 2017 08:11 PM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2017 08:11 PM (IST)
आठ माह से वेतन को तरस रहे आउटसोर्स कर्मी
आठ माह से वेतन को तरस रहे आउटसोर्स कर्मी

जागरण संवाददाता, संगरूर :

loksabha election banner

नगर कौंसिल की ओर से शहर की स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत व उन्हें चलाने के लिए आउटसोर्सिंग के जरिए रखे गए कर्मी पिछले आठ माह से वेतन के लिए तरस रहे हैं। नगर कौंसिल इन मुलाजिमों की तनख्वाह ठेकेदार को देती है, जिसके बाद इन कर्मियों को तनख्वाह दी जाती है, लेकिन आठ माह से मुलाजिमों को तनख्वाह नसीब नहीं हुई। इसके चलते सोमवार को कर्मियों ने डीसी संगरूर को मांग पत्र सौंप कर तनख्वाह दिलाने की गुहार लगाई। इस संबंधी जानकारी देते हुए दिलबीर ¨सह, राजपाल ¨सह, न¨रदर ¨सह, जसप्रीत ¨सह ने बताया कि वह लोग पिछले लंबे समय से आउटसोर्सिंग के आधार पर काम कर रहे हैं। हर माह ही उन्हें तनख्वाह के लिए परेशान किया जाता है। कई-कई माह बाद ही तनख्वाह मिलती हैं। अब पिछले आठ माह से उन्हें तनख्वाह नहीं दी गई है, जिसके बारे में यदि ठेकेदार से बात करते हैं तो वह नगर कौंसिल की ओर से भुगतान न करने की बात कहकर पल्ला झाड़ लेता है। नगर कौंसिल के अधिकारियों को बार-बार मिल चुके हैं, लेकिन नगर कौंसिल प्रधान या कार्यसाधक अफसर उनकी तनख्वाह की अदायगी करने में आनाकानी कर रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि उन्हें जल्द ही तनख्वाह का भुगतान न किया गया तो मजबूरन संघर्ष करेंगे।

उधर, नगर कौंसिल के कार्यसाधक अफसर बर¨जदर ¨सह से बात करने पर उन्होंने कहा कि नगर कौंसिल की आर्थिकता बेहद कमजोर चल रही है। पर्याप्त फंड न होने की वजह से भुगतान नहीं हो पाया है। फंड की सरकार से मांग की गई है। फंड मिलने के उपरांत तुरंत ही तनख्वाह जारी कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.