Move to Jagran APP

कैप्टन संभालेंगे कमान

संवाद सहयोगी, धूरी (संगरूर) हलका धूरी में 11 अप्रैल को होने वाले विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस व

By Edited By: Published: Mon, 30 Mar 2015 01:03 AM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2015 04:59 AM (IST)
कैप्टन संभालेंगे कमान

संवाद सहयोगी, धूरी (संगरूर)

loksabha election banner

हलका धूरी में 11 अप्रैल को होने वाले विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस व सांझे मोर्चे के उम्मीदवार सिमरप्रताप ¨सह बरनाला की चुनाव मुहिम को तेज करने व कार्यकर्ताओं को लामबंद करने के लिए कांग्रेस व सांझे मोर्चे के वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक बरनाला के घर में की गई।

इसके बाद पत्रकारों से शकील अहमद ने कहा कि कांग्रेस एकजुट होकर यह उपचुनाव लड़ेगी और शानदार जीत हासिल करेगी। कैप्टन अम¨रदर ¨सह के बैठक में शामिल न होने के बारे में उन्होंने कहा कि कैप्टन अम¨रदर ¨सह को इस बैठक संबंधी सही तरह से संदेश नहीं पहुंच सका। मगर, कैप्टन पार्टी के साथ हैं और वह आगामी कुछ दिनों में चुनाव प्रचार की कमान अपने हाथों में लेंगे। आगामी दिनों में कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रधान सोनिया गांधी पंजाब का दौरा कर बारिश से प्रभावित हुई फसलों का जायजा लेंगी।

इससे पहले लगभग दो घंटे चली बैठक में कैप्टन अम¨रदर ¨सह की अनुपस्थिति का मुद्दा साफ तौर पर भारी होता देखा गया। इस दौरान उक्त उपचुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं को लामबंद करते हुए धूरी हलके को 11 जोनों में बांटा गया। इसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं पार्टी के प्रदेश प्रभारी शकील अहमद शकील, पूर्व मुख्यमंत्री बीबी रा¨जदर कौर भट्ठल, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान प्रताप ¨सह बाजवा, हरीश चौधरी सचिव, संतोष चौधरी, विजयइंदर ¨सगला, गुरकिरत ¨सह कोटली, ब्रह्मा म¨हदरा, लाल ¨सह, सु¨रदरपाल ¨सह सीबिया, पूर्व मंत्री सु¨रदर धूरी, शिअद लौंगोवाल की प्रधान बीबी सुरजीत कौर बरनाला, पूर्व विधायक गगनजीत ¨सह बरनाला आदि वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

उधर, बैठक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री पंजाब बीबी रा¨जदर कौर भट्ठल ने कहा कि यह उपचुनाव अकाली-भाजपा के साथ एक युद्ध है और इसमें कांग्रेस व सांझा मोर्चा आपसी तालमेल से शानदार जीत हासिल करेगी। पार्टी पूरी तरह एकजुट है। कांग्रेस एक बड़ा परिवार है और इसमें कुछ आपसी मनमुटाव जरूर हो जाते हैं, ¨कतु इसका मतलब यह नहीं कि पार्टी में कोई फूट है।

दूसरी तरफ पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान प्रताप ¨सह बाजवा से पत्रकारों ने जब बात करने की कोशिश की, तो उन्होंने कहा कि जो कुछ पूछना है, कांग्रेस प्रभारी शकील मोहम्मद से पूछें। उधर, विधायक लाल ¨सह का कहना है कि बादल सरकार की गलत नीतियों के कारण पंजाब दिन-प्रतिदिन कर्जदार होता जा रहा है। गत आठ वर्ष से मौजूदा सरकार की गलत नीतियों के कारण ही राज्य आर्थिक तौर पर कमजोर हुआ है।

कांग्रेस व सांझे मोर्चे के उम्मीदवार सिमरप्रताप ¨सह बरनाला ने कहा कि पार्टी ने उन्हें जो जिम्मेवारी सौंपी है, वह उसे पूरी तनदेही से निभाएंगे। एग्रो के पूर्व निदेशक अमनदीप मित्तल व तृप्तइंदर ¨सह ने बैठक पर सवाल करते हुए कहा कि बैठक में पार्टी के बड़े चेहरों को न बुलाना पार्टी के लिए सही नहीं है।

उधर, बैठक के बाद कुछ कांग्रेसी नेताओं ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि यदि कैप्टन धूरी उपचुनाव की बागडोर अपने हाथों में नहीं लेते हैं, तो यह उपचुनाव एक दोस्ताना मैच बनकर रह जाएगा।

इस मौके पर अमन अरोड़ा, गुरतेज ¨सह, अमरीक ¨सह, मिट्ठू लड्डा, रमेश, हंसराज, याद¨वदर ¨सह, भाल¨वदर ¨सह, पूनम कांगड़ा, दर्शन कांगड़ा, नवीन सेठ आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.