Move to Jagran APP

छह माह पहले हुई शिकायत, प्रशासन ने लिया सबक

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी पंजाब सरकार चुनावों में विकास के मुद्दे पर वोट मांग रही है। विध

By Edited By: Published: Tue, 24 Jan 2017 06:11 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2017 06:11 PM (IST)
छह माह पहले हुई शिकायत, प्रशासन ने लिया सबक
छह माह पहले हुई शिकायत, प्रशासन ने लिया सबक

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी

loksabha election banner

पंजाब सरकार चुनावों में विकास के मुद्दे पर वोट मांग रही है। विधायक एवं अकाली-भाजपा के उम्मीदवार डॉ.दलजीत ¨सह चीमा जिले में रिकार्ड तोड़ विकास के दावे कर रहे हैं। जिले में सर्वपक्षीय विकास का अंदाजा गांव चनौली से शेखपुर को जा रही खस्ता हालत पुली से लगाया जा सकता है। पुली की खास्ता हालत संबंधी विधायक से लेकर जिला प्रशासन के ध्यान में लाने के बावजूद किसी ने भी सुध नहीं ली। वर्णनीय है कि ब्लाक के गांव चनौली से शेखपुर, असालतपुर व गांव बैंस को जाती सड़क पर एक पुली है, जो कई माह पहले टूट चुकी है व लोग यहां से वाहन लेकर जाना खतरे से कम नहीं समझते। इस समस्या संबंधी ग्राम पंचायत बस्सी ने पहले स्थानीय विधायक के ध्यान में लाया। इसके बाद 23 अगस्त 2016 को डिप्टी कमिश्नर रूपनगर को लिखित शिकायत दी गई। इसमें उन्होंने बताया था कि इस पुली के टूटने से किसानों की ऊपजाऊ जमीन को जहां नुकसान हो रहा है। वहीं, लोगों के घरों को भी नुकसान होने का डर है। इसके बाद डीसी की ओर से सात सितंबर 2016 को आनंदपुर साहिब के तत्कालीन एसडीएम अमरजीत ¨सह बैंस को मौका देखते हुए रिपोर्ट देने के लिए कहा गया था। लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि एसडीएम मौका देखने नहीं आए। जबकि कुछ माह बाद उनका तबादला हो गया। इसके बाद शिकायत ठंडे बस्ते में पड़ गई। फिर आनंदपुर साहिब में नए आए एसडीएम राकेश गर्ग से संपर्क किया गया। उन्होंने भी कई बार मौका देखने के लिए आने को कहा, लेकिन वह भी नहीं आए। गांव की सरपंच द¨वदर हीर, दलबारा ¨सह, दल¨जदर ¨सह, जगीर कौर, रमा रानी ने कहा कि सरकार विकास के दावे कर रही है, लेकिन छह माह बीतने के बावजूद न तो सरकार ने और न ही जिला प्रशासन ने उनकी समस्या को गंभीरता से लिया है।

जल्द सौंपेंगे डीसी को रिपोर्ट : गर्ग

आनंदपुर साहिब के एसडीएम राकेश गर्ग ने कहा कि यह मामला उनके ध्यान में है। उन्होंने कहा कि चुनाव में व्यस्त होने के कारण मौका देखने नहीं जा पा रहे हैं। लेकिन जल्द ही वह मौका देखते हुए उसकी रिपोर्ट डीसी को सौंप देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.