Move to Jagran APP

तय समय खत्म, दो बकायादारों की प्रॉपर्टी सील

जागरण संवाददाता, रूपनगर नगर पालिका की ओर से जारी प्रॉपर्टी सील करने की चेतावनी के बाद चार बड़े ह

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Mar 2017 01:10 AM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2017 01:10 AM (IST)
तय समय खत्म, दो बकायादारों की प्रॉपर्टी सील
तय समय खत्म, दो बकायादारों की प्रॉपर्टी सील

जागरण संवाददाता, रूपनगर

loksabha election banner

नगर पालिका की ओर से जारी प्रॉपर्टी सील करने की चेतावनी के बाद चार बड़े हाउस टैक्स के बकायादारों में से दो बकाया जमा करवाने के लिए सोमवार को पहुंच गए। जबकि दो बकाएदार अभी भी नगर पालिका में बकाये जमा करवाने नहीं पहुंचे। इन पर मंगलवार को सुबह नौ बजे के बाद कभी भी प्रॉपर्टी सी¨लग की गाज गिर सकती है। उधर, नगर पालिका हाउस टैक्स एवं प्रापर्टी टैक्स के बकाये जमा करवाने में तेजी नहीं ला पाई है। प्रापर्टी टैक्स ब्रांच पूरा जोर लगाए हुए है कि किसी तरह टैक्सों का बकाया जमा हो लेकिन लोगों के मनों में अभी भी ये बात घर की हुई है कि नई सरकार प्रापर्टी टैक्स को समाप्त कर देगी। पालिका के एक अधिकारी न नाम न छापने की शर्त पर बताया कि अगर टैक्स ही माफ हो गए तो पालिकाएं कैसे चलेंगी। एक बार अगर मान भी लें कि टैक्स माफ हो गए तो बकाया तो खड़े हैं ही रहेंगे, उनको जमा करवाने के सिवाय कोई हल नहीं होगा।

दो बकायेदार पहुंचे नप दफ्तर

नगर पालिका के कार्यसाधक अधिकारी मन¨जदर ¨सह ने चार बड़े हाउस टैक्स के चार बड़े बकायेदारों के नाम नशर किए थे। इन बकायेदारों की तरफ 16 लाख 48 हजार रुपये से ज्यादा की राशि हाउस टैक्स की बकाया खड़ी थी। ईओ ने शनिवार को इस संबंध में नोटिस जारी किए थे। नोटिस के दो दिन बाद सोमवार को बकाया जमा करवाने की सीमा तय की गई थी। अगर सोमवार तक ये राशि जमा नहीं करवाई जाती है तो प्रापर्टी को सील करने की कार्रवाई करने की पालिका ने लिखित में बकायेदारों को चेतावनी दी थी।

बकाया वसूली अभियान का स्टेटस

नगर पालिका द्वारा एक मार्च से चलाए गए बकाया वसूली अभियान के तहत कुल 59 लाख 73 हजार 59 रुपये हाउस टैक्स, प्रापर्टी टैक्स व सीवरेज पानी के बिलों से वसूले ज चुके हैं। हाउस टैक्स व प्रापर्टी टैक्स के 17 लाख 98 हजार 533 रुपये वसूले जा चुके हैं। जबकि वाटर सप्लाई तथा सीवरेज के 41 लाख 74 हजार 526 रुपये वसूले जा चुके हैं। लेकिन हाउस व प्रापर्टी टैक्स का बकाया अभी भी दो करोड़ से ज्यादा है। जबकि सीवरेज व वाटर सप्लाई बिलों का बकाया करीब 88 लाख रुपये रह गया है।

दो बकायेदारों पर कार्रवाई आज होगी: ईओ मन¨जदर ¨सह

कार्यसाधक अधिकारी मन¨जदर ¨सह ने बताया कि नगर पालिका दफ्तर में सोमवार को खेम राज एंड अदर्स ने 3 लाख 77 हजार 988 रुपये व सरवन ¨सह, ऊधम ¨सह पुत्र साहिब दित्ता ने 5 लाख 48 हजार 613 रुपये तथा हरभजन ¨सह बनवैत आरयन स्टोर वालों के 4 लाख 43 हजार 385 रुपये बकाया हैं, के खिलाफ प्रॉपर्टी सी¨लग की 28 मार्च को किया जाना नोटिस के मुताबिक तय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.