Move to Jagran APP

राष्ट्रीय टीबी दिवस के मौके निकाली जागरूकता रैली

जागरण टीम, रूपनगर, भरतगढ़, आनंदपुर साहिब रोटरी क्लब रूपनगर की ओर से विश्व टीवी दिवस के मौके पर जाग

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Mar 2017 07:26 PM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2017 07:26 PM (IST)
राष्ट्रीय टीबी दिवस के मौके निकाली जागरूकता रैली
राष्ट्रीय टीबी दिवस के मौके निकाली जागरूकता रैली

जागरण टीम, रूपनगर, भरतगढ़, आनंदपुर साहिब

loksabha election banner

रोटरी क्लब रूपनगर की ओर से विश्व टीवी दिवस के मौके पर जागरूकता रैली निकाली गई। इस रैली में डीएवी पब्लिक स्कूल, जीएमएन पब्लिक सीसे. स्कूल और खालसा स्कूल के इंटरेक्टर ने हिस्सा लिया। रैली को क्लब के पूर्व जिला गवर्नर डॉ आरएस परमार और चेतन अग्रवाल ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। बच्चों ने हाथ में टीवी के बचाव के लिए स्लोगन लिखी हुई तख्तियां लेकर लोगों को जागरूक किया। यह रैली ज्ञानी जेल ¨सह नगर के मुख्य पार्क से आरंभ होकर बेला चौक पर पहुंची। इस रैली का प्रतिनिधि क्लब की प्रधान डॉ.ऊषा भाटिया और सचिव इंद्रप्रीत ने किया। इस मौके पर रोटेरियन आरसी ग्रोवर, बीके सूद, डॉ.केएस देव, त¨जदर पाल, यशवंत बस्सी, डॉ.पर¨वदर ¨सह, विकास सूद, अमरजीत ¨सह भटनागर, जेके भाटिया और स्वर्णजीत ¨सह सहित डीएवी के ¨प्रसिपल संदीप कुमार पाठक, इंटरेक्ट क्लब के इंचार्ज सुनील कुमार, रवीन्द्र दास, दिनेश वर्मा, तृप्ता शर्मा, मीनू ग्रोवर आदि शामिल हुए। इसके अलावा रोटरी क्लब की ओर से गांव सुरतापुर मंड के गुरुद्वारा साहिब में एक गरीब लड़की की शादी करवाई गई। इस मौके पर पर इंद्रप्रीत ¨सह व डॉ.वीएस सत्याल उपस्थित थे।

भरतगढ़ में मनाया विश्व टीबी दिवस

सीएमओ भरतगढ़ राकेश ¨सगला के नेतृत्व में कम्यूनिटी सेहत केंद्र में राष्ट्रीय टीबी दिवस मनाया गया।।इस मौके पर डॉ.¨सगला ने बताया कि दो हफ्ते से लगातार खांसी, शाम के समय हल्का बुखार और वजन का कमना टीबी के मुख्य लक्षण हैं, जिसका डाट प्रणाली द्वारा सभी सरकारी अस्पतालों में मुफ्त इलाज किया जाता है। बीईई रवीन्द्र ¨सह ने कहा कि टीबी का इलाज अधूरा नहीं छोड़ना चाहिए क्योंकि मल्टी ड्रग रजिस्टेंस टीबी बन जाता है और इलाज मुश्किल हो जाता है। अंबूजा सीमेंट फाउंडेशन के अमनजीत ¨सह और डॉ.जसलीन ने भी लोगों को टीबी बीमारी के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर इलाका निवासी भी उपस्थित थे।

एसजीटीबी में टीवी दिवस निकाली रैली

आनंदपुर साहिब के सिविल अस्पताल में सीएमओ डॉ.ह¨रदर कौर सोढी, एसएमओ डॉ.बलबीर कुमार और डीटीओ डॉ.रोमी ¨सगला के नेतृत्व में विश्व टीबी दिवस मनाया गया। इस मौके पर टीबी की बीमारी जड़ से खत्म करने के प्रयास संबंधी विचार चर्चा की गई। इस संबंध में नर्सिंग कालेज की छात्राओं द्वारा रैली निकाली गई, जिसे सिविल अस्पताल के डॉ.स्वर्णजीत ¨सह, डॉ.रणवीर ¨सह आदि ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस मौके पर महेंदरपाल ¨सह मावी, सुरजीत ¨सह, सुरभि शर्मा, हरप्रीत कौर, रेखा ठाकुर, गुर¨वदर ¨सह, सु¨रदर ¨सह, बलबीर, मोहन लाल मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.