Move to Jagran APP

नंगल डैम से गुजरते एनएच पर गड्ढे, प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, नंगल नंगल डैम से गुजरते नेशनल हाईवे पर पड़े बेशुमार गड्ढों की वजह से लगातार हो रही

By Edited By: Published: Wed, 26 Oct 2016 07:11 PM (IST)Updated: Wed, 26 Oct 2016 07:11 PM (IST)
नंगल डैम से गुजरते एनएच पर गड्ढे, प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, नंगल

loksabha election banner

नंगल डैम से गुजरते नेशनल हाईवे पर पड़े बेशुमार गड्ढों की वजह से लगातार हो रही परेशानी के मद्देनजर बुधवार को क्रांतिकारी संघर्ष मंच ने रोष प्रदर्शन करके भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड से मांग उठाई है कि जल्द गडढों को भरा जाए, क्योंकि त्योहारों के सीजन में नंगल व नया नंगल तथा हाईवे से गुजर रहे वाहन ट्रैफिक जाम में फंस रहे हैं। मंच के अध्यक्ष विजय कुमार ने कहा कि यह हैरानी व दुख की बात है कि नेशनल हाईवे बन चुके इस मार्ग को नया बनाना तो एक तरफ बल्कि गड्ढों को भरना भी जरूरी नहीं समझा जा रहा है। परिणामस्वरूप मार्ग से गुजरने वाले आम लोगों के अलावा मरीजों व बुजुर्ग लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। हिमाचल की तरफ से पीजीआइ जाने वाले रोगी भी वाहन की वजह से दुख झेल रहे हैं। रोष प्रदर्शन में शामिल बकानु राम, अनिल राणा, आरएस राणा, हरभजन सैनी, वीर सिंह, योगराज, दर्शन सिंह, रमेश भलाण, सरदारी लाल, तारा पट्टी, प्यारो, बिमला देवी, तरसेम लाल, जय राम भाटिया, मास्टर प्रेम प्रकाश शर्मा, तिलक राज, तीर्थ राम, अर्जुन भलाण ने कहा कि आज फैसला लिया गया है कि 9 नवंबर को डैम के जर्जर मार्ग को ठीक करवाने के लिए जोरदार रोष प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शनकारियों ने सब-डिविजन प्रशासन को पंजाब सरकार के नाम वाला ज्ञापन भी सौंपा।

उन्होंने कहा कि शुरू हो चुके फेस्टिवल सीजन के चलते हाईवे पर ट्रैफिक इस कद्र बढ़ चुका है जिससे गड्ढों पर आकर वाहनों की गति धीमी होने के चलते बार-बार ट्रैफिक जाम हो रहा है। गेट नंबर 22 से लेकर 26 तक के आगे तो सड़क बुरी तरह से टूट चुकी है। इस मार्ग पर चलने के लिए अधिक टोल टैक्स अदा करने के बावजूद भी गड्ढों मार्ग की परेशानी झेलनी पड़ रही है। अब तक इलाका वासियों की ओर से उठाई जा रही मांग तथा प्रतिदिन हो रहे ट्रैफिक जाम के बावजूद सड़क को नया बनाना तो एक तरफ बल्कि गढ्डों तक को भरा नहीं जा रहा है। स्थानीय विधायक एवं उद्योग मंत्री मदन मोहन मित्तल से भी प्रदर्शनकारियों ने जल्द नंगल डैम सड़क मार्ग की हालत सुधारे जाने की मांग उठाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.