Move to Jagran APP

किश्तों में हो रहा काम, खामियाजा भुगत रहे लोग

संवाद सहयोगी, रूपनगर ज्ञानी जैल ¨सह नगर में निर्माणाधीन सड़क लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है

By Edited By: Published: Sun, 25 Sep 2016 08:27 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2016 08:27 PM (IST)
किश्तों में हो रहा काम, खामियाजा भुगत रहे लोग

संवाद सहयोगी, रूपनगर

loksabha election banner

ज्ञानी जैल ¨सह नगर में निर्माणाधीन सड़क लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। सबसे व्यस्त श्रेणी में शुमार इस सड़क का निर्माण ठेकेदार अपनी सुविधा के अनुसार किश्तों में कर रहा है, जिसका खामियाजा शहर वासियों को विशेषकर ज्ञानी जैल ¨सह नगर के वासियों व दुकानदारों को भुगतना पड़ रहा है।

छह माह में नहीं बनी मात्र 3200 फीट सड़क

इस क्षेत्र में निर्माणाधीन सड़क का नींव पत्थर गत चार अप्रैल 2016 को शिक्षा मंत्री एवं क्षेत्र विधायक डॉ. दलजीत ¨सह चीमा की ओर से रखा गया था। 98.91 लाख में बनाई जाने वाली 20 फुट चौड़ी एवं 3200 फुट लंबी सड़क को मात्र दो माह में पूरा किए जाने का दावा शिक्षा मंत्री ने किया था। जबकि इसके निर्माण का काम गुलाटी एसोसिएटस जालंधर को सौंपा गया। हैरानी इस बात की है कि नींवपत्थर रखे जाने के बाद दो माह तक इस सड़क के निर्माण का काम शुरू ही नहीं किया गया तथा जब बरसात का मौसम शुरू हुआ तो ठेकेदार ने सड़क पर एक-एक फुट खुदाई तो कर दी लेकिन सीमेंट न मिलने की दलील देते हुए कंक्रीट डालने का काम रोके रखा। अब जबकि काम शुरू हुआ है तो किशतों में काम करते हुए छह माह में मात्र 400 फुट ही सड़क बनाई जा सकी है जबकि पिछले दस दिनों से काम पूरी तरह से रूका हुआ है।

सड़क निर्माण की धीमी गति के चलते शहर के आम लोगों विशेषकर कालोनी वासियों व यहां के दुकानदारों को बड़ी परेशानी झेलनी पड़ रही है। लोगों को शहर के किसी भी हिस्से में जाने के लिए लंबा चक्कर लगाना पड़ता है जिसके चलते इस क्षेत्र में बनी मार्केट के दुकानदारों का कारोबार भी पिछले छह माह से ठप्प हो चुका है।

क्या कहते हैं ट्रस्ट के चेयरमैन

नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन बावा ¨सह ने जिस दिन चेयरमैन का कार्यभार संभाला था उसी दिन उन्होंने सड़क निर्माण का जायजा लेते हुए निर्माण की धीमी गति पर कड़ा नोटिस लिया था। हालांकि उसके बाद ठेकेदार ने कुछ दिन काम को गति से चलाया लेकिन आज काम का थमा होना कई सवाल पैदा कर रहा है। बावा ¨सह के अनुसार ठेकेदार को सख्ती से सड़क निर्माण जल्द पूरा करने की हिदायतें दी जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.