Move to Jagran APP

सीवरेज व वाटर सप्लाई कार्यों की प्रगति का जायजा

संवाद सहयोगी, रूपनगर लघु सचिवालय में शुक्रवार को पंजाब वाटर सप्लाई एवं सीवरेज बोर्ड के मुख्य कार्य

By Edited By: Published: Fri, 23 Sep 2016 07:19 PM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2016 07:19 PM (IST)
सीवरेज व वाटर सप्लाई कार्यों की प्रगति का जायजा

संवाद सहयोगी, रूपनगर

prime article banner

लघु सचिवालय में शुक्रवार को पंजाब वाटर सप्लाई एवं सीवरेज बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अफसर डीके तिवाड़ी (आइएएस) ने जिले के शहरों अंदर शहरी मिशन के तहत चल रहे सीवरेज के कार्यों की समीक्षा की।

डीके तिवाड़ी ने जिलेभर से पहुंचे अधिकारियों से विभिन्न शहरों में चल रही वाटर सप्लाई व सीवरेज की स्कीमों की प्रगति के बारे में जानकारी हासिल की। इस मौके पर एसडीएम अमरजीत बैंस आनंदपुर साहिब सहित एसडीएम नवरीत सेखों चमकौर साहिब, नगर कौंसिल अध्यक्ष परमजीत ¨सह माक्कड़ रूपनगर, नगर कौंसिल अध्यक्ष म¨हदर पाल ¨सह वालिया आनंदपुर साहिब के अलावा मुख्य अभियंता केपी गोयल, व¨रदर गर्ग, जीबी ¨सह, मन¨जदर ¨सह, राकेश अरोड़ा, अशोक पसरीचा मौजूद थे।

काम का जायजा लेने जाऊंगा: तिवाड़ी

कीरतपुर साहिब में धीमी गति से चल रहे काम में तेजी लाने की हिदायतें दी तथा मो¨रडा में मिल रोड से ढोल्लण माजरा रोड तक डाले जाने वाली 387 मीटर सीवरेज पाइप लाइन के काम को नवंबर माह के पहले सप्ताह तक पूरा करने के आदेश भी दिए। उन्होंने हिदायत दी कि इस काम को चार पड़ाव में बांटते हुए पूरा किया जाए। आने वाले दिनों में खुद काम का जायजा लेने मौके पर जाएंगे। पाइप लाइनों पर एक मीटर मिट्टी डालने की हिदायत दी

उन्होंने रूपनगर में डाली गई सीवरेज की पाइप लाइन पर कम से कम एक मीटर मिट्टी डालने की हिदायतें दीं ताकि गुजरने वाले वाहनों के कारण पाइप लाइन को कोई नुकसान न पहुंचे। उन्होंने चमकौर साहिब में पहले से डाली जा चुकी सीवरेज की पाइप लाइन के साथ घरों के कनेक्शन जोड़ने के लिए एस्टीमेट बिना देरी तैयार करने को कहा तथा यह भी कहा कि रूपनगर के लघु सचिवालय के सीवरेज को भी मुख्य पाइप लाइन के साथ जोड़ा जाए।

रूपनगर शहर में चल रहे कार्यों का जायजा लेने के बाद उन्होंने बताया कि इस शहर के लिए 12 करोड़ 24 लाख रूपये मंजूर किए गए थे जिसमें से 9.74 करोड़ के काम अलाट किए जा चुके हैं। शहर अंदर डाली जाने वाली सीवरेज की 9.03 किलोमीटर पाइप लाइन में से 8.03 किलोमीटर लाइन डाली जा चुकी है तथा वाटर सप्लाई की डाली जाने वाली 12.02 किलोमीटर पाइप लाइन में से 9.07 किलोमीटर पाइप लाइन डाली जा चुकी है।

शहरी मिशन के 95 फीसद काम जारी : डीसी

इससे पहले डीसी करनेश शर्मा ने विस्तृत रूप से जानकारी देते हुए बताया कि जिले में शहरी मिशन के तहत 95 फीसदी काम चल रहे हैं तथा हर प्रोजेक्ट सही ढंग से चलाया जा रहा है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि सारा काम सरकारी हिदायतों के अनुसार समय सीमा के भातर पूरा करवाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.