Move to Jagran APP

बरेली से हथियार खरीद कर नंगल में दिया लूट को अंजाम

जागरण संवाददाता, नंगल गत वीरवार 25 अगस्त को शहर के इंदिरा नगर में ज्वैलर की दुकान पर गोली चला कर ल

By Edited By: Published: Sun, 28 Aug 2016 06:31 PM (IST)Updated: Sun, 28 Aug 2016 06:31 PM (IST)
बरेली से हथियार खरीद कर नंगल में दिया लूट को अंजाम

जागरण संवाददाता, नंगल

loksabha election banner

गत वीरवार 25 अगस्त को शहर के इंदिरा नगर में ज्वैलर की दुकान पर गोली चला कर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी पकड़े गए हैं। शहर में पहली बार गोली चलाकर किसी को घायल करके लूटने की हुई वारदात की गुत्थी को मात्र दो दिन के भीतर ही सुलझा लेने का दावा करते हुए जिला रूपनगर के एसएसपी वीरेंद्र पाल सिंह ने रविवार को यहां नंगल पहुंच कर की प्रेसवार्ता में बताया कि पकड़े गए आरोपियों को देसी रिवाल्वर व लूट के लिए प्रयोग किए गए अन्य हथियारों तथा मोटरसाइकिल सहित गिरफ्तार कर लिया गया है। एसएसपी ने बताया कि मुकदमा नंबर 129 के तहत आइपीसी की धारा 392, 34 तथा शस्त्र अधिनियम 25, 54, 59 के तहत पकड़े गए आरोपियों में शामिल सुरेंद्र शर्मा उर्फ मनु शर्मा पुत्र महेंद्र पाल निवासी वार्ड नंबर 2 मोहल्ला फतेहगढ़, चोई बाजार, आनंदपुर साहिब, शिव ओम गांधी पुत्र सेठी निवासी बड़ी सरकार, आनंदपुर साहिब ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था। जांच के आधार पर तीसरा आरोपी दलजीत सिंह पुत्र अमृत सिंह निवासी गांव सहोटा शामिल हैं। एसएसपी के अनुसार जिला रूपनगर पुलिस के विभिन्न अधिकारियों तथा कर्मचारियों की ओर से पूरी ताकत झोंक कर पकड़े गए आरोपियों को यदि काबू नहीं किया जाता तो वे किसी और वारदात को अंजाम दे सकते थे, क्योंकि हाल ही में आरोपी लूट जैसी वारदातों के लिए उत्तर प्रदेश के बरेली शहर से देसी रिवाल्वर खरीद कर लाए थे। उम्मीद है कि आरोपियों के पास से कई आपराधिक घटनाओं का सुराग मिल सकता है। मुख्य दोषी मनु शर्मा को आपराधिक प्रवृत्ति का बताते हुए एसएसपी ने जानकारी दी है कि उक्त आरोपी पर पहले भी तीन मामले दर्ज हैं।

उन्होंने डीएसपी केसर सिंह, उपपुलिस अधीक्षक (जांच) दीप कमल की अगुवाई में वारदात का सुराग निकालने में मिली सफलता के लिए अन्य पुलिस कर्मियों इंस्पेक्टर अतुल सोनी, इंस्पेक्टर गब्बर सिंह आदि का सहयोग बताते हुए कहा है कि जल्द ही नंगल क्षेत्र में क्राइम पर अंकुश लगाने के लिए जरूरी इंतजाम करने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

जल्द की जाएगी पुलिस पब्लिक मीट

एसएसपी ने प्रेसवार्ता में पूछे जाने पर बताया कि जल्द ही शहर में पुलिस पब्लिक मीट की जाएगी। इसके अलावा शहर में विभिन्न जगहों पर क्राइम रोकने के मकसद से सीसीटीवी कैमरे लगाने तथा बिना नंबर वाले वाहनों पर कार्रवाई के साथ-साथ ट्रिपल राइडिंग के विरुद्ध विशेष अभियान शुरू करने की जानकारी देते हुए वीरेंद्र पाल सिंह ने कहा कि शहर वासियों को भी क्राइम रोकने में सहयोग देना चाहिए। जल्द पुलिस पब्लिक मीट में शहर के जनप्रतिनिधियों व प्रबुद्ध लोगों को बुला कर उनके सुझाव व सहयोग लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.