Move to Jagran APP

जिला भाजपा नेतृत्व की अनदेखी ने ताजा किए इमरजेंसी के जख्म : जैन

संवाद सहयोगी, रूपनगर रूपनगर जिला भाजपा नेतृत्व की ओर से शनिवार को मनाए गए काला दिवस के मौके पार्टी

By Edited By: Published: Sun, 26 Jun 2016 07:51 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2016 07:51 PM (IST)
जिला भाजपा नेतृत्व की अनदेखी ने ताजा किए इमरजेंसी के जख्म : जैन

संवाद सहयोगी, रूपनगर

loksabha election banner

रूपनगर जिला भाजपा नेतृत्व की ओर से शनिवार को मनाए गए काला दिवस के मौके पार्टी के वफादार वर्करों को न बुलाए जाने का कड़ा नोटिस लिया। भाजपा के बुजुर्ग नेता त्रिलोक चंद जैन ने कहा कि काला दिवस कुछ चु¨नदा वर्करों तक ही सीमित रहा है जबकि भाजपा व संघ के जमीनी स्तर के स्वंय सेवकों को जिला नेतृत्व के द्वारा पूरी तरह से नजरंदाज किया गया है। जिला नेतृत्व की यह अनदेखी आज जहां आम लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है वहीं उन्हें शर्मसार भी होना पड़ रहा है।

त्रिलोक चंद जैन ने कहा कि उन कार्यकर्ताओं के लिए यह बड़े दुख का विषय है, जिन्होंने 1977 में लगी इमरजेंसी के संताप को झेला है। उनका परिवार पिछली तीन पीढि़यों से संघ व भाजपा में विभिन्न दायित्व संभालता आ रहा है बावजूद इसके उन्हें व उनके परिवार को इस जिला स्तरीय कार्यक्रम में न बुलाकर जिला नेतृत्व ने इमरजेंसी के जख्मों को फिर से ताजा कर दिया है। उनके पिता व चाचा से लेकर वे खुद हमेशा पार्टी द्वारा जारी दिशा निर्देशों पर अमल करते हुए हर कार्यक्रम में अपना दायित्व निभाते रहे हैं जबकि आज उनका पुत्र राजेश्वर जैन भी मंडल से लेकर जिला स्तर के विभिन्न पदों पर रहते हुए एक सिपाही की तरह पार्टी के दायित्व निभा रहा है। भाजपा नेता स्व.ओम प्रकाश जैन जिन्होंने 17 माह जेल काटी थी, की धर्मपत्नी को बुलाकरर सम्मान दिया जाना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि शनिवार को मो¨रडा में आयोजित कार्यक्रम में उन जैसे वर्करों को न बुलाकर जिला नेतृत्व ने यह साबित कर दिया है कि अब पार्टी को इमानदार व मेहनती वर्करों की कोई परवाह नहीं है। उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा कि आज पार्टी में व्यक्ति विशेष के इशारों पर वर्करों का मान सम्मान निश्चित किया जाना लगा है जोकि किसी भी स्तर पर पार्टी के हित में नहीं है। उन्होंने कहा कि दुख तो इस बात का है कि इमरजेंसी के दौरान सजा काटने वालों को सरकार तो पेंशन दे रही है जबकि अपनी ही पार्टी ऐसे वर्करों को योग्य सम्मान देने में गुरेज कर रही है। उन्होंने जिला प्रधान योगेश सूद तथा मंडल प्रधान रमन ¨जदल की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए तथा उन्हें पार्टी तोड़ने वाले बताया।

उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित प्रदेशाध्यक्ष विजय सांपला से अपील की कि पार्टी के आदेशों पर अमल करने के लिए मर मिटने वाले वर्करों के सम्मान को बहाल किया जाए तथा जो नेता ऐसे वर्करों की अनदेखी करते हुए उन्हें अपमानिक करते हैं उनके खिलाफ योग्य कार्रवाई की जाए।

जवाब नहीं देना चाहता, खुद मिलूंगा उनसे: रमन ¨जदल

रूपनगर भाजपा मंडल के प्रधान रमन ¨जदल ने कहा कि त्रिलोक चंद जैन हमारी पार्टी के बुजुर्ग नेता हैं। उनसे मुलाकात करके वो उन्हें स्पष्टीकरण दे देंगे। उन्होंने जो कहा कि उसे उसका मैं मीडिया में जवाब नहीं देना चाहता।

बाक्सजैन से खुद मांगूंगा माफी: सूद

जिला भाजपा प्रधान योगेश सूद ने कहा कि मंडलों को प्रोग्राम के बारे सूचना लगाई गई थी तथा अगर रूपनगर मंडल प्रधान ने भाजपा नेताओं खासकर इमरजेंसी में जेल में रहने वाले नेताओं को सूचित नहीं किया तो ये उसकी नादानी है। मैं खुद जब भी रूपनगर शहर में आया तो त्रिलोक चंद जैन के पास जाकर माफी मांगूंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.