Move to Jagran APP

शिक्षक एक दिसंबर को करेंगे राज्य स्तरीय ललकार रैली

संवाद सहयोगी, रूपनगर पंजाब में सरकारी सहायता प्राप्त (एडिड) स्कूलों के शिक्षकों व अन्य कर्मचारियों

By Edited By: Published: Mon, 23 Nov 2015 08:37 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2015 08:37 PM (IST)
शिक्षक एक दिसंबर को करेंगे राज्य स्तरीय ललकार रैली

संवाद सहयोगी, रूपनगर

loksabha election banner

पंजाब में सरकारी सहायता प्राप्त (एडिड) स्कूलों के शिक्षकों व अन्य कर्मचारियों का सरकारी स्कूलों में विलय करने की मांग को लेकर संघर्ष करते आ रहे शिक्षकों ने अब रूपनगर में एक दिसंबर को राज्य स्तरीय ललकार रैली करने का एलान कर दिया है। इस बात को लेकर भी रोष था कि शिक्षामंत्री डॉ.दलजीत ¨सह चीमा ने आश्वासन के बावजूद यूनियन को बैठक के लिए समय नहीं दिया।

सोमवार को यूनियन की बैठक रूपनगर में यूनियन के जिला महासचिव अश्विनी शर्मा की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने कहा कि राज्य में चल रहे एडिड स्कूलों के शिक्षकों व अन्य कर्मचारियों को पंजाब सरकार की ओर से वेतन के लिए 85 फीसद ग्रांट प्रदान की जाती है। उन्होंने कहा कि अगर एडिड स्कूलों के शिक्षकों का विलय सरकारी स्कूलों में कर लिया जाए तो जहां सरकारी स्कूलों को खाली पड़े शिक्षकों के पदों के लिए तजुर्बेकार शिक्षक मिल जाएंगे एडिड स्कूलों के शिक्षकों को सरकारी शिक्षकों के बराबर दर्जा भी मिल जाएगा।

उन्होंने बताया कि एडिड स्कूलों के शिक्षकों को न तो 4-9-14 वाली तरक्की दी जाती है तथा न ही पांचवें वेतन कमीशन की सिफारिशों के अनुसार मेडिकल व मकान किराया भत्ता, ग्रामीण भत्ता, एलटीसी, कैशलेस मेडिकल तथा न ही 25 साल की सेवा पूरी होने पर पेंशन का लाभ दिया जाता है। उन्होंने कहा कि इसी सौतेले व्यवहार के चलते राज्य के 484 एडिड स्कूलों में काम करते लगभग 3700 कर्मचारियों में रोष है। उन्होंने कहा कि अगर एडिड स्कूलों के स्टाफ का सरकारी स्कूलों में विलय किया जाता है तो शिक्षा से संबंधी सभी समस्याओं का स्थाई समाधान भी हो जाएगा। इस मौके ¨प्रसीपल नरेश गौतम सहित हरदीप ¨सह तख्तगढ़, ¨प्रसीपल बीपीएस ठाकुर, अमरजीत ¨सह कंग, रणजीत ¨सह सैणी, ब्लाक रूपनगर की अध्यक्ष निशी रानी, सचिव इकबाल ¨सह, रमेश चंद शास्त्री, गुरदेव ¨सह कंग, नीलम शर्मा, सुनील कुमार शर्मा, राजेश कुमार शर्मा, हर¨वदर ¨सह भोला, द¨वदर ¨सह, अशोक सोनी हाजिर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.