Move to Jagran APP

डीसी दफ्तर के सामने रेहड़ी-फड़ी वालों का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, रूपनगर : सोमवार को डीसी दफ्तर के सामने रेहड़ी-फड़ी वालों ने मार्केट कमेटी के खिलाफ प्

By Edited By: Published: Mon, 24 Aug 2015 06:29 PM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2015 06:29 PM (IST)
डीसी दफ्तर के सामने रेहड़ी-फड़ी वालों का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, रूपनगर : सोमवार को डीसी दफ्तर के सामने रेहड़ी-फड़ी वालों ने मार्केट कमेटी के खिलाफ प्रदर्शन किया तथा नारेबाजी की। प्रदर्शन प्रवासी भलाई संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अविनाश कुमार ¨सह की अध्यक्षता में किया गया। इससे पहले जैल ¨सह नगर संगठन के कार्यालय से सैकड़ों रेहड़ी-फड़ी वालों ने रोष मार्च निकाला। रोष मार्च कालेज रोड होते हुए सिविल सचिवालय तक पहुंचा। प्रदर्शनकारी डीसी तनु कश्यप के दफ्तर के बाहर इंसाफ दिलाने की मांग की तथा प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान एसएचओ सु¨रदरपाल ¨सह पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे तथा प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की। इस बीच उनकी अविनाश कुमार ¨सह के साथ उनकी बहस भी हुई। करीब एक घंटे बाद नायब तहसीलदार सु¨रदर कुमार ने प्रदर्शनकारियों की बात सुनी तथा उनका मांगपत्र लिया। इस दौरान प्रवासी भलाई संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने चेतावनी दी कि अगर प्रशासन ने उनकी मांग पर ध्यान न दिया तो हैडव‌र्क्स पुल पर ट्रैफिक जाम लगाया जाएगा जिसकी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी। उन्होंने कहा कि मार्केट कमेटी के सेक्रेटरी व इंस्पेक्टर जबरन रेहड़ी-फड़ी वालों से पैसे वसूल रहे हैं। इस संबंध में उन्होंने डीसी तनु कश्यप को मांगपत्र भी दिया था जिसके बाद मामले की जांच डीसी ने सहायक कमिश्नर संयम अग्रवाल को सौंपी थी। उन्होंने कहा है कि सेक्रेटरी व इंस्पेक्टर रेहड़ी-फड़ी वालों पर शिकायत वापस करने के लिए दबाव बना रहे हैं।

prime article banner

डीएसपी से पुलिस मुलाजिम के खिलाफ की शिकायत

प्रवासी भलाई संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अविनाश कुमार ¨सह ने डीएसपी (डी) हरबीर ¨सह अटवाल को पंजाब पुलिस के मुलाजिम द्वारा रेहड़ी वालों से जबरन सामान ले जाने के विरोध में मांगपत्र सौंपा। उन्होंने बताया कि गगन बहादुर तथा नीर बहादुर निवासी गांव कोटला निहंग गुरुद्वारा भट्ठा साहिब के चौक पर पिछले 15 पंद्रह साल से फास्ट फूड की रेहड़ी लगाकर अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे हैं। उन्होंने पंजाब पुलिस के मुलाजिम जो कि अपने आप को डीसी रोपड़ का ड्राइवर बताता है, पर आरोप लगाया कि वह बीस अगस्त रात करीब 8 बजे उनकी रेहड़ी पर आया तथा बिना पैसे सामान की मांग की। पैसे के बिना सामान देने से मना करने पर उसे गालियां देने लगा। उन्होंने मुलाजिम पर आरोप लगाया है कि सामान देने से मना करने पर उसने रेहड़ी वाले को धमकी दी कि रोपड़ में उसकी रेहड़ी नहीं चलने दी जाएगी। उन्होंने डीएसपी हरबीर ¨सह अटवाल से उक्त पुलिस मुलाजिम पर कार्रवाई करने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK