Move to Jagran APP

विवाहिता से मारपीट, पांच के खिलाफ पर्चा

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी : गांव लालपुर की एक नव विवाहिता से दहेज की मांग को लेकर की गई मारपीट के माम

By Edited By: Published: Thu, 28 May 2015 08:14 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2015 08:14 PM (IST)
विवाहिता से मारपीट, पांच के खिलाफ पर्चा

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी : गांव लालपुर की एक नव विवाहिता से दहेज की मांग को लेकर की गई मारपीट के मामले में स्थानीय पुलिस ने उसके ससुराल परिवार के पांच व्यक्तियों पति, सास, सुसर तथा दो ननद के विरूद्ध केस दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

पुलिस जांच बताया गया है कि नजदीकी गांव लालपुर की अमनदीप रानी पुत्री जीवन दास के विवाह से कुछ दिनों बाद ही पति व उसके परिवार द्वारा दहेज की मांग को लेकर मारपीट की जाने लगी थी। बताया गया कि गत 24 मार्च को अमनदीप रानी द्वारा अपने सुसर परिवार के विरूद्व शिकायत की गई थी जिस पर 24 मार्च को आपसी सहमति करवाई गई थी। इस सहमति के कुछ दिन बाद 15 मई को अमनदीप रानी के सुसराल वालों ने सहमति का उल्लंघन करते हुए उसके साथ फिर से मारपीट की जिसके चलते उसे ईलाज के लिए सरकारी अस्पताल ¨सहपुर में उपचार के दाखिल करवाया गया। अमनदीप रानी ने बताया कि उसके सुसर, सास, दो ननद तथा उसके पति ने दहेज की मांग को लेकर मारपीट की है।

इस मामले में जिला पुलिस प्रमुख रूपनगर के आदेशों पर डीएसपी हेडक्वार्टर रूपनगर द्वारा की गई जांच के उपरांत स्थानीय पुलिस ने पति म¨नद्र ¨सह पुत्र बल¨वद्र ¨सह, सुसर बल¨वद्र ¨सह सास न¨रद्र कौर, ननद हरजीत कौर और दलजीत कौर वासी दबोटा तहसील नालागढ़ जिला सोलन हिमाचल प्रदेश के विरूद्ध आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके अरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.