Move to Jagran APP

सीटू ने मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की

संवाद सहयोगी, रूपनगर : आंगनवाड़ी मुलाजिम यूनियन (सीटू) की तरफ से वीरवार को आंगनबाड़ी वर्करों व हेल

By Edited By: Published: Thu, 26 Feb 2015 07:36 PM (IST)Updated: Thu, 26 Feb 2015 07:36 PM (IST)
सीटू ने मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की

संवाद सहयोगी, रूपनगर : आंगनवाड़ी मुलाजिम यूनियन (सीटू) की तरफ से वीरवार को आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों की मांगों को लेकर रविदास धर्मशाला में प्रदर्शन करते हुए मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। इस मौके पर यूनियन की अध्यक्ष अमरजीत कौर कोटला ने कहा कि पिछले साल जून में केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने यूनियन को भरोसा दिलाया था कि उन्हें विभाग की कार्यप्रणाली को समझने के एक लिए एक माह का समय दिया जाए, जिसके बाद यूनियन को बुलाकर मांगों का समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मेनका गांधी ने जब यूनियन के साथ कोई बैठक नहीं की तो नवंबर 2014 में देश भर से पचास हजार से अधिक आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों ने दिल्ली के जंतर मंतर पर एकत्रित होकर सरकार विरोधी धरना प्रदर्शन किया। उस मौके पर फिर से मेनका गांधी तथा प्रधानमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने भरोसा दिलाया था कि दिसंबर के पहले सप्ताह यूनियन के साथ बैठक की जाएगी। उन्होंने कहा कि आज दो माह का समय बीत जाने के बाद भी कोई बैठक नहीं बुलाई गई है, जिसके चलते सभी में रोष है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने अच्छे दिनों का सपना दिखा कर सत्ता हासिल तो की, लेकिन आज तक किसी का भला नहीं किया है, जिससे स्पष्ट है कि सरकार में केवल चेहरे बदले हैं नीतियां नहीं। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों की मांगों को जल्द ही पूरा नहीं किया गया तो मजबूरीवश संघर्ष को उग्र रूप देना पड़ेगा, जिसके परिणामों के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार होगी। उन्होंने कहा कि नौ मार्च को विशाल रोष रैली करते हुए विधानसभा की ओर मार्च भी किया जाएगा। इस मौके पर अंजु बाला सहित जस¨वदर कौर, चरणजीत कौर, खुश¨वदर कौर आदि ने भी विचार रखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.