Move to Jagran APP

नए बनाए गए 21 वार्डो के नक्शे पर विवाद

अजय अग्निहोत्री, रूपनगर : रूपनगर शहर की नई प्रस्तावित वार्डबंदी का नक्शा बनाकर नगर परिषद के कम

By Edited By: Published: Thu, 09 Oct 2014 07:37 PM (IST)Updated: Thu, 09 Oct 2014 07:37 PM (IST)
नए बनाए गए 21 वार्डो के नक्शे पर विवाद

अजय अग्निहोत्री, रूपनगर :

loksabha election banner

रूपनगर शहर की नई प्रस्तावित वार्डबंदी का नक्शा बनाकर नगर परिषद के कमेटी रूम में आम लोगों के लिए लगा दिया गया है। यानी अब लोग अपने वार्ड का नक्शा खुद देख पाएंगे और इससे उनकी शंकाएं समाप्त होने की उम्मीद बंधी है। लेकिन दूसरी तरफ कांग्रेस के निवर्तमान पार्षद पोमी सोनी ने नक्शा में नए वार्डो की बनावट अस्पष्ट होने की बात कही है। रोष जताते हुए पोमी सोनी ने कहा कि उन्हें यह समझ नहीं आ रहा कि नक्शे में किस तरह वार्ड को दिखाया गया है। वह कहते हैं कि वार्डो में जिन लोगों के नाम लिस्टों में गलियों को समझाने के लिए लगाए गए हैं वह खुद इतने नामचीन नहीं है कि आसानी से समझा जा सके।

दस सितंबर को मीटिंग में भाजपा ने जताया था एतराज

उल्लेखनीय है कि नई वार्डबंदी पर कांग्रेस ने भाजपा के एतराज के बाद विरोध जताया था। रूपनगर नगर परिषद में 10 सितंबर को स्थानीय निकाय विभाग की डिप्टी डायरेक्टर बबीता कलेर की अध्यक्षता में मीटिंग हुई थी, जिसमें भाजपा पार्टी की तरफ से शामिल राजेश्वर जैन राजू ने वार्डबंदी पर ये कहते हुए एतराज जताया था कि वार्डबंदी ही क्लीयर नहीं है। न ही नक्शा मौके पर मुहैया करवाया गया है जिससे स्पष्ट हो सके कि नए वार्डो में कौन से क्षेत्र शामिल किए गए हैं तथा कौन से हटाए गए हैं। इसके बाद कांग्रेस ने इसका विरोध किया था। तब राजू ने लिखित रूप में एतराज डिप्टी डायरेक्टर को सौंपे भी थे। जबकि तब अकाली दल के नुमाइंदे परमजीत सिंह माकड़ ने वार्डबंदी पर सही करार दिया था।

गठबंधन और कांग्रेस को ढूंढने पड़ेंगे उम्मीदवार

पहले रूपनगर में कुल 17 वार्ड थे तथा अब नई वार्डबंदी के तहत 21 वार्ड किए गए हैं। अगर नई वार्डबंदी के अनुसार चुनाव होते हैं तो शिअद-भाजपा तथा कांग्रेस को चार चार नए चेहरे तलाशने मुश्किल पड़ जाएंगे। जबकि इन पार्टियों के आतंरिक सूत्रों की माने तो पहले ही विजेता उम्मीदवारों की कमी दोनों तरफ खड़क दिखाई दे रही है। क्योंकि गठबंधन में सब कुछ अच्छा नहीं है। जिला भाजपा का वर्कर कैडर तक अनदेखी का शिकार है। इसका स्पष्ट संकेत भाजपा के जिलाध्यक्ष परवेश गोयल कई बार दे चुके हैं। वहीं, कांग्रेस के वोट बैंक में लगातार लग रही सेंध और आप फैक्टर चिंता की वजह अलग से है।

बाक्स

शुक्रवार को लिखित रूप में दूंगा शिकायत : पोमी सोनी

मैं एक अन्य निवर्तमान पार्षद को लेकर नगर परिषद के कमेटी रूम में लगे वार्डबंदी के नक्शे को देखने गया था लेकिन मुझे समझ नहीं आया। मौके पर कोई मुलाजिम भी नहीं था जो ये समझा सके। मैं शुक्रवार को इसकी शिकायत नगर परिषद के कार्यसाधक अधिकारी को लिखित रूप में दूंगा।

पोमी सोनी, निवर्तमान पार्षद रूपनगर

बाक्स

सात दिन में दें एतराज : ईओ मनजिंदर सिंह

सात दिन के नोटिस के तहत नई वार्डबंदी का नक्शा लगाया गया है। जिन्हें भी कोई एतराज हो वो इस दौरान उनके पास अपना एतराज जमा करवा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.