Move to Jagran APP

लीज मामला : नंगल में शुरू होगा हस्ताक्षर अभियान

By Edited By: Published: Mon, 22 Sep 2014 02:00 AM (IST)Updated: Mon, 22 Sep 2014 02:00 AM (IST)
लीज मामला : नंगल में शुरू होगा हस्ताक्षर अभियान

सुभाष शर्मा, नंगल

prime article banner

नंगल में लंबे समय से बीबीएमबी के विवादित लीज मामलों के चलते परेशानी के दौर से गुजर रहे लोगों के हित में व्यापार मंडल नंगल की ओर से हाईकोर्ट में दायर याचिका के बाद जारी हुए आदेशों के चलते 26 सितंबर को कोर्ट की ओर से पर्यवेक्षक रूप में नियुक्त की गई केंद्रीय विद्युत प्राधिकरण की चेयरपरसन नीरजा माथुर के समक्ष अपना पक्ष रखने की तैयारी यहां शुरू कर दी गई है। इस कड़ी में गत रात्रि शहर के मेन मार्केट, अड्डा मार्केट, पहाड़ी मार्केट व रेलवे रोड आदि स्थानों के लीज धारकों व व्यापार मंडलों ने बैठक करके यह फैसला किया है कि 26 सितंबर के दिन पर्यवेक्षक के समक्ष अपना पक्ष रखने के लिए हस्ताक्षर अभियान शुरू करवाया जाएगा। फैसला लिया गया है कि इलाके के स्थानीय विधायक एवं उद्योग मंत्री मदन मोहन मित्तल और सांसद प्रो. प्रेम सिंह चंदुमाजरा सहित राज्यसभा सदस्य अविनाश राय खन्ना को शहरवासियों की ओर से हस्ताक्षर करवा कर तैयार किए जाने वाले ज्ञापन सौंपे जाएंगे ताकि इलाके के उक्त जनप्रतिनिधि पंजाब की ओर से पर्यवेक्षक के समक्ष अपना पक्ष सही व न्यायपूर्ण ढंग से प्रस्तुत करके लीजधारकों को न्याय दिला सकें।

व्यापार मंडलों के प्रतिनिधि मृत्युंजे प्रसाद, डॉ. संजीव गौतम, एचएस विंदरा, एडवोकेट अनुज ठाकुर, राजेश रलहन, राणा गोवर्धन सिंह, हरपाल भसीन, नवीन पुरी, प्रेम कपूर, सुनील सोबती, ललित चौधरी आदि ने कहा कि सभी को उम्मीद है कि स्थानीय विधायक, सांसद व राज्य सभा सदस्य हजारों लोगों के हितों को देखते हुए पंजाब सरकार के उन सभी आला अधिकारियों को बीबीएमबी में पंजाब के हिस्से की भूमि संबंधी पूरा फीडबैक देकर पर्यवेक्षक के समक्ष भेजेंगे।

शक्ति सदन नंगल में पहुंच रहीं पर्यवेक्षक के समक्ष अपना पक्ष रखने संबंधी व्यापार मंडल ने यह जानकारी दी है कि हम यह बताएंगे कि नंगल में भाखड़ा बांध निर्माण समय अधिग्रहण की गई भूमि का असल मालिक पंजाब सरकार है।

---मैं नंगल वासियों के साथ, हल करवाऊंगा लीज मामला: चंदूमाजरा---

फोटो 21 एनजीएल 08 में है।

सांसद प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने नंगल के विवादित लीज मामलों के संबंध में यह कहा है कि व्यापार मंडलों के प्रतिनिधियों की ओर से उन्हें 26 सितंबर को नीरजा माथुर के नंगल आने संबंधी जानकारी दी गई है। मेरा यह प्रयास रहेगा कि पंजाब सरकार की तरफ से आने वाले अधिकारियों को यह बात पूरी तरह से बताई जाएगी कि नंगल में बीबीएमबी की जमीन संबंधी पर्यवेक्षक के समक्ष पूरी तैयारी के साथ अपना पक्ष रखा जाए। उन्होंने कहा कि वे हर सूरत में विवादित लीज मामलों के समाधान का प्रयास करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.