Move to Jagran APP

17 नहीं अब 21 वार्ड पर होगा रूपनगर नप में चुनाव

By Edited By: Published: Thu, 11 Sep 2014 01:00 AM (IST)Updated: Thu, 11 Sep 2014 01:00 AM (IST)
17 नहीं अब 21 वार्ड पर होगा रूपनगर नप में चुनाव

जागरण संवाददाता, रूपनगर

loksabha election banner

रूपनगर शहर में नगर परिषद चुनाव से पहले वार्ड बंदी को लेकर की गई मीटिंग में भाजपा ने नई वार्डबंदी में खामियां उजागर करते हुए इस पर एतराज जता दिया है। जबकि अभी कमेटी की मीटिंग के बाद आम जनता के एतराज इस पर मांगे जाने हैं। उधर, अकाली दल के नुमाइंदे परमजीत सिंह माक्कड़ ने वार्डबंदी के प्लान पर कोई आपत्ति नहीं जताई।

स्थानीय निकाय विभाग की डिप्टी डायरेक्टर बबीता कलेर की अगुवाई में नगर परिषद में बुलाई गई वार्डबंदी की मीटिंग में बताया गया कि शहर के 17 वार्डो को बढ़ाकर 21 वार्ड किया जा रहा है। यानी अब 21 वार्ड पर 21 उम्मीदवार अपनी किस्मत अजमा सकेंगे। पर जो वार्डबंदी का प्लान तैयार किया गया है वो स्पष्ट न होने से भाजपा के नुमाइंदे राजेश्वर जैन राजू ने एतराज उठाए हैं। राजू का कहना है कि शहर की भूगोलिक हालात के मुताबिक वार्डबंदी सही नहीं है। मीटिंग में एसडीएम हरसुरिंदरपाल सिंह, तहसीलदार आरएस बल्ल, नगर परिषद के कार्यसाधक अधिकारी मनजिंदर सिंह, सरकार की तरफ से अकाली नेता परमजीत सिंह माक्कड़ तथा भाजपा की तरफ से राजेश्वर जैन, विधायक रूपनगर की तरफ से बावा सिंह शामिल हुए।

बाक्स

मांगपत्र में ये एतराज जताए हैं भाजपा ने

डिप्टी डायरेक्टर बबीता कलेर को दिए मांगपत्र में राजेश्वर जैन राजू ने कहा है कि शहर की भूगोलिक स्थिति के आधार पर वार्डबंदी का प्लान खरा नहीं उतरता। कौन-कौन से वार्ड किस वर्ग के लिए आरक्षित हैं ये भी नहीं बताया गया। वार्डो के नक्शे नहीं बन पाए हैं। जो वार्डबंदी की गई है उसमें व्यक्ति विशेष के नाम से सीमा तय की गई है जोकि वार्ड की सही स्थिति स्पष्ट नहीं करती।

बाक्स

ये है वार्डबंदी का प्लान

प्लान के तहत 17 वार्डो को तोड़कर नए 21 वार्ड बनाए जाने हैं। जिसमें एससी वर्ग के लिए चार आरक्षित रखे गए हैं। सात वार्ड महिलाओं के लिए तथा एक बीसी वर्ग के लिए आरक्षित होगा। जबकि नौ वार्ड जनरल केटागरी के लिए रहेंगे।

बाक्स

सरकार के पास भेजेंगे एतराज : ईओ

जो वार्ड आरक्षित किए गए हैं वो कौन कौन से हैं अभी स्पष्ट नहीं है। हां, जो भाजपा नेता राजेश्वर जैन राजू की तरफ से एतराज आए हैं, उन्हें एसडीएम कम नगर परिषद प्रशासक हरसुहिंदरपाल सिंह के पास भेजा जाएगा तथा वो आगे सरकार को एतराज भेजेंगे।

मनजिंदर सिंह, ईओ नगर परिषद रूपनगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.