Move to Jagran APP

छायादार व फलदार पौधे लगाकर पैदा की जागरूकता

By Edited By: Published: Sat, 30 Aug 2014 02:33 AM (IST)Updated: Sat, 30 Aug 2014 02:33 AM (IST)
छायादार व फलदार पौधे लगाकर पैदा की जागरूकता

जागरण संवाददाता, नंगल

loksabha election banner

भारतीय मजदूर संघ के पर्यावरण मंच विभाग ने अपने पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम का समापन गत सायं पीएनएफसी कालोनी कार्यालय में किया। संघ के जिला अध्यक्ष रविंद्र कुमार शर्मा व प्रांतीय प्रभारी अवतार सिंह की देखरेख में संघ वर्करों ने घरों में लगाने के लिए पौधे वितरित करते हुए पर्यावरण के लिए प्रयास जारी रखने का संकल्प लिया। इस मौके पर जिला अध्यक्ष ने बताया कि 21 अगस्त से 28 अगस्त तक चले अभियान के तहत 50 के करीब छायादार व फलदार पौधे रोपित करने के साथ-साथ यह संकल्प भी लिया गया है कि सभी पौधों की देखभाल करके इन्हें वृक्ष बनाया जाएगा। कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित हुए पार्षद अशोक पुरी, मंच के प्रांतीय अध्यक्ष बलबीर सिंह, सचिव राजेश पस्सीवाल, बीएमएस के जिला अध्यक्ष संजीव शर्मा, अश्वनी शर्मा, सुखदेव सिंह आदि ने भी पौधे रोपित किए व कहा कि भारतीय मजदूर संघ के पर्यावरण मंच ने जिला स्तरीय पौधरोपण कार्यक्रम नंगल में सफल रूप से पूरा किया है। परिणामस्वरूप आने वाले दिनों में संघ का भी पर्यावरण स्वच्छता में योगदान दर्ज हो सकेगा।

इस मौके पर संजय शर्मा, महेंद्र लाल, रघुवंश मल्होत्रा, राम सिंह, सोहन लाल, तिलक राज बाली, हरपाल राणा, रमेश बरारी, अशोक भार्गव, विक्रम शर्मा, नेत्र चौधरी, धर्म पाल ढंड, अशोक सैनी, राहुल बजाज आदि ने भी पर्यावरण के लिए काम करने का आह्वान करते हुए अपने विचारों में यह कहा कि हर किसी को अपने जीवन में पौधरोपण को प्राथमिकता से अपनाना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.