Move to Jagran APP

गले मिलकर एक-दूसरे को दी ईद की बधाई

By Edited By: Published: Wed, 30 Jul 2014 02:07 AM (IST)Updated: Wed, 30 Jul 2014 02:07 AM (IST)
गले मिलकर एक-दूसरे को दी ईद की बधाई

जागरण संवाददाता, नंगल

loksabha election banner

ईद के अवसर पर मंगलवार को यहां क्षेत्र के सैकड़ों मुसलमानों ने नमाज अता करके मानवता के कल्याण व आपसी भाईचारे की कामना की। बीबीएमबी के डबलएफ ब्लाक में ईद को समर्पित आयोजित कार्यक्रम में नंगल इलाके के इमाम हाजी अब्दुल कजूम ने नमाज अता करने के बाद जहां समूचे विश्व में भाईचारा कायम रहने की प्रार्थना की वहीं उन्होंने कौम को दिए अपने संदेश में कहा कि गरीबों व जरूरतमंदों की मदद करना ही एक मुसलमान का सच्चा धर्म है। मुस्लिम भाईचारे ने एक-दूसरे से गले मिलते हुए सभी को बधाई दी। तदोपरांत सभी ने देश में भाईचारे, अमन शान्ति, हर किसी को रोजगार मिलने, प्यार व समर्पण का वातावरण बने रहने की कामना की। इस मौके पर मुस्लिम बंधुओं ने गत दिवस भारत-पाक सीमा पर शहीद हुए भारतीय सैनिकों की आत्मिक शांति के लिए भी दुआ की। नंगल भाजपा के महासचिव एवं पार्षद रणजीत सिंह लक्की भी इस मौके पर विशेष रूप से उपस्थित थे। वे भी मुस्लिम बंधुओं से गले मिले। उन्होंने बंधुओं को ईद की मुबारकबाद देते हुए कहा कि सभी को राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के साथ-साथ भाईचारा बनाए रखने में योगदान देना चाहिए। राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्य का पालन करने का आह्वान करते हुए रणजीत सिंह लक्की ने कहा कि नगर कौंसिल की ओर से भी सभी मुस्लिम बंधुओं को ईद की शुभकामनाएं नगर प्रशासन की ओर से भेजी गई हैं।

इस मौके पर मुस्लिम भाईचारे के लोगों में शामिल सराज महम्मद, परवेज खान व युसुफ अली ने बताया कि मुस्लिम बंधु रोजे पर थे। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में ईद के उपलक्ष्य में समस्त मुसलमानों में भारी उत्साह पाया जा रहा है। इस अवसर पर मुस्लिम भाईचारे के वरिष्ठ प्रतिनिधि रहमत अली, शेखर खान, कमालदीन, अशफाक, अमीर खान, सलीम खान, गुल्फाम अहमद, करामत अली, रियाज अली, नौशाद अली, ईश्फाक खान, सुनीता बेगम, रानी बेगम, इमत्याज अली, दौलत अली, बरकत अली आदि ने एक-दूसरे को गले मिलकर मुसलमानों के साथ हिन्दू-सिख भाईचारे को ईद के अवसर पर बधाई दी। इस अवसर पर तैयार किए गए मीठे आहारों का वितरण करके भाईचारा कायम रहने की कामना की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.