Move to Jagran APP

नई सरकार का खौफ या खाकी की ईमानदारी, वीडियो वायरल

जासं, पटियाला फिरोजपुर से चंडीगढ़ जा रहे प्रदेश के वित्तमंत्री मनप्रीत ¨सह बादल की तर्ज पर पुलिस

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Mar 2017 07:19 PM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2017 07:19 PM (IST)
नई सरकार का खौफ या खाकी की ईमानदारी, वीडियो वायरल
नई सरकार का खौफ या खाकी की ईमानदारी, वीडियो वायरल

जासं, पटियाला

loksabha election banner

फिरोजपुर से चंडीगढ़ जा रहे प्रदेश के वित्तमंत्री मनप्रीत ¨सह बादल की तर्ज पर पुलिस को रंगे हाथ रिश्वत लेते हुए पकड़वाने के लिए कुछ युवकों ने शहर के एक चौराहे पर यातायात व्यवस्था संभाल रहे पुलिस कर्मियों का स्टिंग करने का प्रयास किया। कुछ लोगों ने पुलिस के हाथ में जबरन रुपये थमाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उक्त व्यक्ति का हाथ तो झटका ही साथ ही आरसी न होने सहित पुलिस वालों के साथ बदतमीजी करने पर चालान भी काट दिया। साफ है कि खाकी वर्दी पर नई सरकार के खौफ का असर दिखाई देने लगा है। युवकों ने पुलिस नाके की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। वीडियो बनाने वाले ने पुलिस पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। उधर, ट्रैफिक इंचार्ज ने कहा है कि पुलिस मुलाजिम कार की आरसी न होने पर उनको कह रहे थे कि चालान नकद भरना है या दस्तावेजी काटना है, लेकिन उन्होंने रिश्वत मांगने की बात कहते हुए वीडियो बनाकर पुलिस के साथ दु‌र्व्यवहार किया है।

थापर यूनिवर्सिटी के पास एएसआइ जस्टिन सादिक व दो अन्य ट्रैफिक कर्मचारी नाका लगाए हुए थे। उन्होंने एक कार को रोका और दस्तावेज देने को कहा। पुलिस के मुताबिक दस्तावेजों में कमी के चलते उन्होंने कहा कि चालान काटना पड़ेगा। कैश चालान भर दें या फिर दस्तावेजी चालान कटवा लें और बाद में भर दीजिएगा।

इस बात को लेकर वहां पर बहस हो गई और युवकों ने पुलिस कर्मियों की वीडियो बनानी शरू कर दी। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कुछ लोग एएसआइ की चालान कापी में रुपये रख रहा है और बाद में वो उसके हाथ में रुपये देने की कोशिश कर रहा है, लेकिन जस्टिन सादिक ने रुपये लेने के बजाय हाथ झटक दिया और उनका चालान काट दिया।

आरसी व दु‌र्व्यवहार का काटा चालान : ट्रैफिक इंचार्ज

जिला ट्रैफिक इंचार्ज इंस्पेक्टर करनैल ¨सह ने कहा कि उन्होंने जस्टिन सादिक सहित मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों से पूछताछ कर ली है। वे नकद चालान काटने की बात कह रहे थे, लेकिन उक्त लोगों ने कहा कि उनसे रिश्वत मांगी जा रही है। इसी को लेकर उनकी बहस हुई और उक्त लोगों ने वीडियो बनाकर वायरल कर दी है। वीडियो बनाने वालों के वाहन की आरसी न होने व उनके द्वारा पुलिस के साथ दु‌र्व्यवहार करने का चालान काट दिया है। उनको बुलाकर उनसे बात भी की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.