Move to Jagran APP

निगम की बैठक में हंगामा, हाउस छोड़ गए कांग्रेस पार्षद

जासं, पटियाला दीपावली से पहले शहर को नगर निगम की तरफ से एक तोहफे के तौर पर मेयर अम¨रदर ¨सह बजाज

By Edited By: Published: Fri, 28 Oct 2016 07:05 PM (IST)Updated: Fri, 28 Oct 2016 07:05 PM (IST)
निगम की बैठक में हंगामा, हाउस छोड़ गए कांग्रेस पार्षद

जासं, पटियाला

loksabha election banner

दीपावली से पहले शहर को नगर निगम की तरफ से एक तोहफे के तौर पर मेयर अम¨रदर ¨सह बजाज ने 200 महिला सफाई कर्मियों की नई भर्ती कर सफाई व्यवस्था को पटरी पर लाने की घोषणा की है। हाउस की बैठक पूरी तरह से हंगामेदार रही, बेशक मेयर ने इस बात का भी उल्लेख किया कि आज दीपावली से पहले आपसी भाईचारे के मद्देनजर यह बैठक बुलाई गई थी। इसके बावजूद कांग्रेसी पार्षद हाउस छोड़कर चले गए। कांग्रेस की ओर से अकाली सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए गए तो दूसरी तरफ से अकाली बीजेपी ¨जदाबाद के नारे लगने लगे। हाउस की कार्यवाही शुरू होते ही मेयर ने छोटी नदी को पक्का करने की घोषणा करते कहा कि सरकार ने इसके लिए 14 करोड़ रुपये दिए हैं।

हाउस में मेयर के धन्यवाद प्रस्ताव पर कांग्रेसी पार्षद किशोर कुमार मल्होत्रा ने यह कहकर विरोध किया कि अभी तक छोटी नदी का न तो टेंडर लगा है और न ही सरकार ने पैसा दिया है। इसके बावजूद मेयर हाउस में धन्यवाद प्रस्ताव लेकर आए हैं। कब्रिस्तान की जमीन को लेकर पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर और पार्षद अनिल बजाज ने कहा कि शहर के सभी श्मशान घाट और कब्रिस्तान के विकास के लिए निगम को ढाई लाख रुपये ग्रांट जारी करनी चाहिए, क्योंकि यह जरूरी काम है। हाउस में मुस्लिमों के लिए कब्रिस्तान के लिए दो एकड़ जमीन देने, नए स्लाटर हाउस के लिए 2 एकड़ जमीन देने, सिटी बस के लिए 4 एकड़ जमीन देने, वन विभाग को 6.74 एकड़ जमीन पौधे रोपण के लिए देने का प्रस्ताव को पास कर दिया गया। हाउस में सरकारी मेडिकल कॉलेज में पीएमएसएसवाई 3 स्कीम के तहत सुपरस्पेशलिटी ब्लॉक निर्माण करने वाले प्रस्ताव को पास कर दिया गया। टीपी स्कीम 35 में संशोधन करने, फव्वारा चौक पर स्थित सीनेमा हाल को मल्टीप्लेक्स बनाने संबंधी प्रस्ताव पर को भी मंजूरी दी गई। इसके अलावा 95 फुटी सड़क को कामर्शियल घोषित करने वाले प्रस्ताव और अलीपुर स्थित गुरुनानक आश्रम को कामर्शियल करने वाले प्रस्ताव पर भी चर्चा हुई। हाउस में इंटटेंनमेंट कानून के तहत सीनेमा हाल को मल्टीप्लेक्स बनाने के लिए बिल्डिंग बायलॉज में बदलाव करने वाले प्रस्ताव पर विचार किया गया। मॉडल टाऊन स्थित टैगोर सीनेमा हाल को कारोबारी घोषित करने संबंधी बि¨ल्डग विभाग के पास आवेदन के बाद प्रस्ताव में बताया गया कि यह रोड पहले से ही कामर्शियल घोषित है।

कांग्रेसी पार्षद ने किया बायकॉट

कांग्रेस के विपक्षी पार्षद संजीव कुमार बिट्टू ने कहा कि हाउस में शहर के विकास के लिए प्रस्ताव नहीं लाया गया। अकाली पार्षद खुद ही हाउस में हल्ला मचा रहे हैं कि शहर के दर्जनों पार्को पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है निगम उनके खिलाफ कार्रवाई करे। सभी अकाली पार्षद प्रॉपर्टी डीलर का काम कर रहे हैं। हाउस में कांग्रेसियों को बोलने नहीं दिया जाता है। बगैर विचार के ही प्रस्ताव पारित कर दिए जाते हैं। इस लिए कांग्रेसी पार्षदों हाउस का बहिष्कार करते हैं।

महिला सफाई कर्मियों की भर्ती होगी : मेयर

शहर के विकास से संबंधी प्रस्ताव लाए गए हैं। ईसाइयों के लिए एक एकड़ जमीन दी जाएगी। शहर के चार श्मशान घाट के विकास के लिए ढाई ढाई लाख रुपये देने की मंजूरी दी गई है। सरकार द्वारा छोटी नदी के विकास के लिए 14 करोड़ खर्च किए जाएंगे। इसके अलावा शहर की सफाई व्यवस्था को सुंदर बनाने के लिए 200 नए महिला सफाई कर्मियों की भर्ती की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.