Move to Jagran APP

इसी साल पूरा होगा पटियाला डेयरी प्रोजेक्ट : गिल

जासं, पटियाला स्वच्छ भारत अभियान को ध्यान में रखते हुए निगम जल्द ही शहर से डेयरियों के कारण फैलने

By Edited By: Published: Tue, 24 May 2016 05:11 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2016 05:11 PM (IST)
इसी साल पूरा होगा पटियाला डेयरी प्रोजेक्ट : गिल

जासं, पटियाला

loksabha election banner

स्वच्छ भारत अभियान को ध्यान में रखते हुए निगम जल्द ही शहर से डेयरियों के कारण फैलने वाली गंदगी को हमेशा के लिए खत्म कर देगा। इसके लिए निगम अपने डेयरी प्रोजेक्ट पर तेजी से काम शुरू करने जा रहा है। निगम कमिश्नर पीएस गिल ने मंगलवार को डेयरी प्रोजेक्ट से संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों से बैठक कर मौजूदा स्थित का जायजा लिया। उन्होंने इस प्रोजेक्ट को अलग-अलग हिस्सों में बांटकर तुरंत टेंडर जारी करने का आदेश कर दिया। निगम कमिश्नर पीएस गिल ने कहा कि उनका लक्ष्य है कि वह इसी साल में पटियाला डेयरी प्रोजेक्ट को हर हाल में पूरा कर शहर से डेयरियों को बाहर निकालने का काम पूरा करेंगे।

निगम कमिश्नर पीएस गिल ने दैनिक जागरण से बातचीत करते हुए बताया कि डेयरी प्रोजेक्ट का काम इस समय फंडों की कमी से अधर में है। उन्होंने बताया कि डेयरी प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए उन्होंने अलग-अलग हिस्सों में काम को बांट लिया है। पहले चरण में गांव अवलोवाल के पास निगम के डेयरी प्रोजेक्ट में सीवरेज लाइन स्थापित की जाएगी। इसके बाद सड़कें, स्ट्रीट लाइट, गोबर गैस प्लांट, वाटर सप्लाई, पानी की नई टंकी, दो से तीन नए ट्यूबवेल, डिस्पेंसरी आदि पर काम किया जाएगा। पहले चरण में निगम अपने डेयरी प्रोजेक्ट पर 6 करोड़ रुपये खर्च करेगा। इसके बाद जैसे-जैसे निगम के पास पैसे आएंगे, उन्हें इस प्रोजेक्ट पर खर्च किया जाएगा। सभी अलग-अलग कामों के लिए निगम कमिश्नर ने टेंडर जारी करने का आदेश जारी कर दिया है। कमिश्नर पीएस गिल अनुसार डेयरी प्रोजेक्ट को तैयार करने के बाद वहां के प्लाटों का रेट तय करने के लिए पूरा ब्यौरा मेयर अमरिदंर ¨सह को भेज दिया है। जिसका हाउस में रेट तय करने के बाद उसी रेट पर शहर के डेयरी संचालकों को डेयरी के लिए प्लाट जारी किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.