Move to Jagran APP

विदेश पहुंची पत्नी को किया साथ रखने से इंकार

जागरण संवाददाता, नवांशहर थाना एनआरआई पुलिस ने गांव उसमानपुर निवासी नवनीत कौर की शिकायत पर उसके ग

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Mar 2017 06:31 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2017 06:31 PM (IST)
विदेश पहुंची पत्नी को किया साथ रखने से इंकार
विदेश पहुंची पत्नी को किया साथ रखने से इंकार

जागरण संवाददाता, नवांशहर

loksabha election banner

थाना एनआरआई पुलिस ने गांव उसमानपुर निवासी नवनीत कौर की शिकायत पर उसके गांव उड़ापड़ निवासी पति, ससुर व सास के खिलाफ धोखाधड़ी व दहेज उत्पीड़न के आरोप में केस दर्ज किया है। पति ने रुपये लेकर विदेश पहुंचते ही पत्नी को कर दिया था साथ रखने से इंकार।

पुलिस को दी शिकायत में गांव उसमानपुर निवासी नवनीत कौर ने बताया कि उसकी शादी उड़पाड़ निवासी गु¨रदर ¨सह के साथ 4-9-14 को हुई थी। उसके परिजनों ने हैसियत के अनुसार ससुर बख्शीश ¨सह व सास रछपाल कौर को आभूषण पहनाने के साथ करीब 15 लाख रुपये खर्च किए थे। शादी के कुछ दिन बाद ही उसके ससुराली कहने लगे के उसके परिजनों ने उनकी हैसियत के अनुसार कम दहेज दिया है। शादी के कुछ दिन बाद उसे व उसके पति को विदेश भेजने की बात चली तो 2-6-15 को गु¨रदर ¨सह व बखशीश ¨सह ने मेरा वीजा लगवाने की बात करते हुए मेरी माता से सात लाख की डिमांड की। मेरी माता ने मेरी खुशी के लिए तीन लाख रुपये दे दिए। फिर विदेश जाने की टिकट का खर्च 40 हजार भी उसकी माता ने उठाया। अभी विदेश पहुंचे भी नहीं थे कि गु¨रदर ¨सह ने उसे साथ रखने से इंकार करते हुए उसे पासपोर्ट व सौ डालर देकर जाने को कहा। लेकिन वे नहीं गई और पुलिस के पास शिकायत दी तो पुलिस ने कौंस¨लग कर दोनों को समझाया। तीन महीने बाद गु¨रदर ने उससे तलाक देने की बात कहते हुए दूसरी लड़की से शादी करने की बात कही और मारपीट करनी शुरू कर दी। इसके बाद मामला पंचायत के ध्यान में लाया गया, दोनों गांवों की पंचायतों ने मामले को सुलझाया। लेकिन गु¨रदर व उसके परिजनों के वताब में कोई अंतर नहीं आया। उलटा उसे मारपीट करके घर से निकाल दिया। पुलिस ने मामले की जांच कर पति गु¨रदर सिहं, ससुर बखशीश ¨सह व सांस रछपाल कौर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.