Move to Jagran APP

श्रद्धांजलि के बहाने सियासी भाषण देकर चलते बने मंत्री जी

जागरण टीम, खटकड़कलां (नवांशहर, बंगा) बुधवार को शहीद भगत ¨सह के 109वें जन्म दिवस पर शहीद को श्रद्धां

By Edited By: Published: Wed, 28 Sep 2016 07:43 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2016 07:43 PM (IST)
श्रद्धांजलि के बहाने सियासी भाषण देकर चलते बने मंत्री जी

जागरण टीम, खटकड़कलां (नवांशहर, बंगा)

loksabha election banner

बुधवार को शहीद भगत ¨सह के 109वें जन्म दिवस पर शहीद को श्रद्धांजलि देने व यूथ अकाली दल की दोआबा जोन रैली को संबोधित करने के लिए केबिनेट मंत्री बिक्रमजीत ¨सह मजीठिया पहुंचे। वे शहीद भगत ¨सह व उनके पिता किशन ¨सह को श्रद्धा के फूल भेंट करने के बाद सीधे रैली स्थल पर पहुंच गए। वह न तो शहीद की प्रतिमा से तीन कदम की दूरी बने म्यूजियम में गए और न ही विजिटर बुक पर अपना संदेश लिखा। इससे पहले जितने भी वीवीपीआई खटकड़कलां आए हैं, सभी ने अपना संदेश लिखा है। स्टेज में मौजूद लीडरशिप में से किसी ने भी शहीद के लिए एक मिनट से अधिक समय नहीं लिया, जबकि सियासी भाषण सभी देते हुए 2017 में गठबंधन सरकार बनाने का दावा करते रहे।

मजीठिया ने अपने संबोधन में आप के चुनाव घोषणा पत्र को महज एक ड्रामा बताते हुए कहा कि इसमें जो भी वादे किए हैं, अगर पूरे न हुए तो पार्टी नेता साफ कह देंगे कि वह तो भगवंत मान नशे में बोल गया होगा, हम इसे नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि मान प्रदेश के लोगों की सेवा करने के नाम पर परिवार को छोड़ने की बात कह रहा है, लेकिन सच्चाई यह है कि उसके नशे की हालत से परेशान होकर ही परिवार उसे छोड़ गया होगा। जो अपना परिवार नहीं संभाल सकता वह प्रदेश को क्या संभाल पाएंगे, यह सोचने की बात है। उन्होंने कहा कि शहीद का जन्म दिवस या शहीदी दिवस मनाने से युवाओं में देशभक्ति का जज्बा पैदा करने व अंदर की सोई हुई अलख को जगाने का काम करता है।

इस अवसर पर कपिल किरपाल, सेठ जगजीत ¨सह लाली, डा. एसके सुखी, सुखदीप ¨सह शुकार, सतनाम ¨सह लादिया, बुध ¨सह बलाकीपुर, कमलजीत ¨सह करनाणा, सोहल लाल ढांडा, सरबजोत ¨सह साबी, कुलजीत ¨सह लक्की, अबी नारंग, हमेंत कुमार रंदेव, मनमोहन ¨सह गुलाटी, साहिल चोपड़ा आदि उपस्थित थे।

मजीठिया व सुखबीर की तस्वीर नोच गए शरारती

यूथ अकाली दल द्वारा आयोजित रैली स्थल नजदीक नेताओं द्वारा लगाए गए फ्लैक्स बोर्ड पर लगी सुखबीर ¨सह बादल व बिक्रमजीत ¨सह मजीठिया की फोटो कोई शरारती लोग नोच गए। नवांशहर में भी सरकार का गुणगान करने के लिए लगाए गए प्लैक्स बोर्डों पर लगी सीएम प्रकाश ¨सह बादल व डिप्टी सीएम सुखबीर सिहं बादल की फोटो को भी शरारती लोगों ने फाड़ दिया है।

हाई सिक्योरिटी में भी जेबों पर हाथ साफ कर गए चोर

यूथ अकाली दल की रैली में झपटमारों ने भी खूब हाथ रंग लिए। मंत्री के आने कारण पुलिस द्वारा काफी सिक्योरिटी लगाई गई थी, लेकिन इसके बाद भी दर्जनों लोगों की जेब पर हाथ साफ कर असानी से रफू चक्कर हो गए झपटमार।

लंबे समय बाद चले पार्क के फव्वारे

शहीद भगत ¨सह के पैतृक घर के सामने बने पार्क में लगे फव्वारे चलते हुए नजर आए। जबकि ज्यादा समय यह फव्वारे खराब होने कारण बंद रहते हैं। फव्वारों के आसपास खटकड़कलां में आए युवा सेल्फी लेते हुए नजर आए।

दिव्यांगों ने बांटे पर्चे

शहीद भगत ¨सह के गांव खटकड़कलां में अपनी मांगों को लेकर दो अक्टूबर को रैली कर रहे अपंग सुअंग लोक मंच की ओर से अपनी मांगों को लेकर पर्चे बांट लोगों को सरकार की नीतियों प्रति जागरूक किया गया। इसी तरह सुविधा सेंटर कर्मचारियों ने भी पर्चे बांट कर रोष व्यक्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.