Move to Jagran APP

बैट पकड़ना आया तो बैटिंग में पास

जागरण संवाददाता, नवांशहर : पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए मोहाली) के मुख्य कोच अरुण बेदी राहों रोड स्

By Edited By: Published: Sun, 26 Jun 2016 06:05 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2016 06:05 PM (IST)
बैट पकड़ना आया तो बैटिंग में पास

जागरण संवाददाता, नवांशहर : पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए मोहाली) के मुख्य कोच अरुण बेदी राहों रोड स्थित आरके आर्य कालेज की ग्राउंड में बच्चों के चल रहे क्रिकेट कैंप में विशेष तौर पर पहुंचे। जहां उन्होंने अपने तजुर्बे बच्चों से सांझे किए और बच्चों को खेलने के बेसिक टिप्स देते हुए खेल में कामयाब होने के बेसिक फंडे भी बताए। बेदी का नवांशहर क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्यों ने स्वागत किया गया। इस दौरान बेदी ने बच्चों से कहा कि सबसे पहले खिलाड़ी को बैट पकड़ना आना जरुरी है। जिस दिन बैट्समैन ने सही ढंग से बैट पकड़ना सीख लिया, तो समझो उसी दिन उसे 50 प्रतिशत बै¨टग आ गई। उन्होंने बच्चों से बैट पकड़ते समय ध्यान में रखने वाली बातों को बारीकी से बताया और कुछ समय बाद ही बच्चों का टेस्ट भी लिया। बच्चों को गेंदबाजी करते समय ध्यान में रखी जाने वाली बातों के बारे में भी जानकारी दी। इस मौके पर नवांशहर क्रिकेट एसोसिएशन के सेक्रेटरी प्रवीण सरीन, एडवोकेट राकेश जोशी, कोच राज कुमार, इंद्र कुमार रल्हण, विकास चोपड़ा, अजय सरीन आदि भी उपस्थित थे।

loksabha election banner

भारत का मौसम गेंदबाजी की प्रैक्टिस के लिए अनुकूल नहीं

भारत में अच्छे गेंदबाज कम पैदा होने के सवाल पर अरुण बेदी ने कहा कि भारत का मौसम गेंदबाजों के लिए अनुकूल नहीं है जिसके चलते यह समस्या पेश आ रही है। गेंदबाजी के लिए मौसम ठंडा होना चाहिए, क्योंकि गेंदबाज गर्मी में ज्यादा देर तक प्रैक्टिस नहीं कर सकते। उन्होंने दावा किया कि क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से समय समय पर स्पेशल कैंप लगाकर खिलाड़ियों को गेंदबाजी प्रति जानकारी दी जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.