Move to Jagran APP

बैठक के लिए इंतजार करते रहे किसान, नहीं आया बुलावा

जागरण संवाददाता, नवांशहर पिछले दिनों किसानों को कृषि विभाग की ओर से सप्लाई किए गए ं मटर के खराब ब

By Edited By: Published: Mon, 30 Nov 2015 08:12 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2015 08:12 PM (IST)
बैठक के लिए इंतजार करते रहे किसान, नहीं आया बुलावा

जागरण संवाददाता, नवांशहर

loksabha election banner

पिछले दिनों किसानों को कृषि विभाग की ओर से सप्लाई किए गए ं मटर के खराब बीजों की जांच व किसानों को उसका मुआवजा दिलाने के लिए किरती किसान यूनियन कई दिनों से विभाग के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है।

किसानों को उचित मुआवजा मिले इसके लिए कांग्रेसी नेताओं की ओर से जिला प्रशासन के साथ बैठक करवाने के लिए यूनियन को सोमवार बुलाया गया था। किसान बैठक के लिए करीब तीन बजे एडीसी दफ्तर पहुंच कर लगभग एक घंटे तक इंतजार करते रहे, लेकिन डीसी ने उन्हें नहीं बुलाया। इससे नाराज किसानों ने जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में एडीसी ने किसानों को बैठक के लिए बुलाया भी लेकिन किसान नेताओं ने मना कर दिया।

किरती किसान यूनियन के नेता सु¨रदर ¨सह बैंस ने कहा कि जिला प्रशासन जानबूझ कर किसानों को परेशान कर रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। इस अवसर पर सु¨रदर ¨सह बैंस, बल¨वदर ¨सह, हरमेश ¨सह ढेसी, राणा राम जी दास, परमजीत ¨सह, चमन ¨सह भानमजारा, अंगद ¨सह, मनजीत ¨सह, रशपाल ¨सह सेठी, रघुवीर ¨सह आदि मौजूद रहे।

प्रॉपर्टी डीलर ने किसानों को दिया था बैठक का संदेश

यूनियन नेता सु¨रदर ¨सह बैंस ने कहा कि एक प्रॉपर्टी डीलर ने प्रशासन के पास अपनी नेतागिरी चमकाने के लिए किसानों को बैठक का संदेश देकर अपमानित किया है। जबकि किसान बैठक के इंतजार में बाहर बैठे रहे, जबकि उक्त नेता नायब तहसीलदार के पास बैठे समय बीताता रहा। उन्होंने कहा कि काफी इंतजार के बाद जब बैठक की बात की गई तो नायब तहसीलदार उन्हें कार्यकारी डिप्टी कमिश्नर के दफ्तर के बाहर ले गए और इंतजार करने को कह कर चलते बने। उन्होंने कहा कि अगर भविष्य में कोई बैठक किसानों के साथ जिला प्रशासन करना चाहे तो वह किसी अधिकारी के जरिए किसानों को सूचित करे न कि किसी नेता से न्योता भिजवाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.