Move to Jagran APP

दमाद के आते ही करीहा ने बढ़ाई राजनीतिक सरगर्मिया

सनप्रीत ¨सह मांगट, नवांशहर शिअद की नवांशहर हल्का इंचार्ज बीबी स¨तदर कौर करीहा के दामाद जगतेश्वर

By Edited By: Published: Sun, 24 May 2015 07:49 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2015 07:49 PM (IST)
दमाद के आते ही करीहा ने बढ़ाई राजनीतिक सरगर्मिया

सनप्रीत ¨सह मांगट, नवांशहर

loksabha election banner

शिअद की नवांशहर हल्का इंचार्ज बीबी स¨तदर कौर करीहा के दामाद जगतेश्वर ¨सह मजीठा द्वारा बीते दिनों से अपनी उपस्थिति दर्ज करवाने के बाद क्षेत्रीय राजनीति में उफान आ गया है।

इससे जहां बीबी करीहा गुट व उपमुख्य मंत्री सुखबीर ¨सह बादल के ओएसडी चरणजीत ¨सह बराड़ अपने-अपने शक्ति प्रदर्शन में लगे हुए हैं। वहीं पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं को एक तरफ खाई तो दूसरी तरफ कुआं नजर आ रहा है। इसके चलते वह खुद को दोनों पक्षों से दूर रखने में ही भलाई समझ रहे है।

राजनीतिक जानकारो के अनुसार नप चुनाव के बाद से बीबी करीहा के दामाद जगतेश्वर ¨सह किसी कारण क्षेत्र में नहीं थे, जबकि विधायक ज¨तदर ¨सह करीहा की मौत के बाद से वह करीहा परिवार के राजनीति वर्चस्व बनाए के लिए लगातार बीबी करीहा के कदम से कदम मिलाकर चल रहे थे। नप चुनाव के बाद वह अचानक क्षेत्र से गायब हो गए। जिसके बाद उप मुख्य मंत्री के ओएसडी चरणजीत ¨सह बराड़ जो कुछ वर्ष पहले नवांशहर में तहसीलदार के पद पर रह चुके है ने क्षेत्र में करीहा विरोधी नेताओं की उंगली पकड़ कर नवांशहर में सियासी जमीन तलाशनी शुरू कर दी। करीहा विरोधी लोग क्षेत्र में तरह-तरह की बाते फैलाने लगे। मार्च से बराड़ ने खुद को हल्का इंचार्ज के दावेदार बताते हुए संगत दर्शन लगाने की शुरूआत की। इसमें पहले सोमवार को जिला परिषद कार्यालय में लोगों की शिकायतें सुननी शुरू की। फिर इसके साथ ही नगर कौंसिल नवांशहर में भी संगत दर्शन की शुरूआत हुई। लोगों व नेताओं के बीच अच्छी छाप छोड़ने के लिए उन्होंने ने सोमवार के संगत दर्शन के अलावा रविवार को क्षेत्र के लोगों से गांव-गांव जाकर बैठके करने का दौर भी शुरू किया। अब वह क्षेत्र में सप्ताह में दो दिन रविवार व सोमवार को लोगों सी समस्याएं सुनते है। 25 मई से हर सोमवार को शाम चार बजे से राहों नगर कौंसिल कार्यालय में भी संगत दर्शन लगाने की शुरूआत ओएसडी करने जा रहे है।

वहीं दूसरी ओर क्षेत्र में बढ़ रही बराड़ की दखल अंदाजी से परेशान करीहा गुट ने फिर से जगतेश्वर मजीठा को क्षेत्र में मौजूद रहने की अपील कर राजी कर लिया है और बराड़ को कड़ा जबाव देने के लिए रणनीति बनाई है। इसमें वह अपने गुट के लोगों को जिन्हें शिअद द्वारा जारी जिला कार्यकारीणी कमेटी की लिस्ट में स्थान मिला है को सम्मानित करने के बहाने शक्ति प्रदर्शन भी करेंगे और पार्टी हाई कमान तक पहुंच भी करेंगे। दोनों गुटों में चल रही आपसी खींच तान कारण जो टकसाली नेता व वर्कर है वह खुद को घर में बी बंद रखना पसंद कर रहे है। क्योंकि वह किसी व्यक्ति विशेष के लिए नहीं बल्कि पार्टी के साथ जुड़े हुए है।

कोई पार्टी को बांटे तो सही नहीं है : जगतेश्वर

इस संबंध में बीबी स¨तदर कौर करीहा व जगतेशव ¨सह मजीठा का कहना है कि वह पार्टी की तरफ से अधिकारिक तौर पर हल्का इंचार्ज हैं और रोजाना लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए काम कर रहे हैं। अगर कोई व्यक्ति क्षेत्र में दो दिन आकर खुद को कुछ भी बता कर पार्टी को बाटने का काम कर रहा है तो यह सही नहीं है। इस संबंध में फिर से यह जानकारी पार्टी के ध्यान में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी ने बराड़ को कोई जिम्मेवारी सौंपी होती तो पार्टी ओर से घोषणा भी की जाती, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं बराड़ तो खुद ही लोगों को बता रहे है कि पार्टी ने उन्हें नवांशहर में भेजा है।

पार्टी के आदेशों पर कर रहा हूं काम : चरणजीत

इस संबंध में चरणजीत ¨सह बराड़ का कहना है कि वह पार्टी की मजबूती के लिए पार्टी के आदेशों पर क्षेत्र वासियों की डिमांड पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके आने के बाद से क्षेत्र के लोगों के काम होने लगे है और लोग उन्हें अपना साथ दे रहे है। बाकी पार्टी किसी को क्या जिम्मेवारी देती है यह तो पार्टी उपर ही निर्भर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.