Move to Jagran APP

चंडीगढ़ रोड पर खुली मीट की दुकाने हटाने का निर्देश

जागरण संवाददाता, नवांशहर : शहर में स्वच्छ भारत अभियान को लेकर जहां डीसी अंनिदिता मित्रा की गंभ

By Edited By: Published: Tue, 18 Nov 2014 05:52 PM (IST)Updated: Tue, 18 Nov 2014 05:52 PM (IST)
चंडीगढ़ रोड पर खुली मीट की दुकाने हटाने का निर्देश

जागरण संवाददाता, नवांशहर :

loksabha election banner

शहर में स्वच्छ भारत अभियान को लेकर जहां डीसी अंनिदिता मित्रा की गंभीरता से साफ सफाई नजर आ रही है। वहीं पर शहर के मुख्य राजमार्ग के दोनों ओर खुली मीट मुर्गे की दुकानें इस अभियान पर दाग लगा लगा रही थी। सोमवार को सिविल अस्पताल में एक समारोह में जा रही डीसी ने यह सब देखकर, नगर परिषद पर रोष प्रकट किया और नगर परिषद प्रशासन को तत्काल इन दुकानों को हटाने के आदेश दिए।

इसी कड़ी में ही मंगलवार को शहर के चंडीगढ़ रोड पर मंगलवार डीसी के आदेश पर सड़क के किनारे मीट की दुकानों को हटाने की कार्रवाई शुरू की गई। इन दुकानदारों को भविष्य में फिर अतिक्रमण न करने की चेतावनी भी दी गई। गौर हो कि डीसी अंनिदित्ता मित्रा ने सोमवार को सिविल अस्पताल गई ईको रिक्शा अभियान को हरी झंड़ी दिखाने के लिए गईं थीं। मार्ग में उन्होंने जगह-जगह मीट की दुकानों को देखने के बाद इस अभियान को शुरू करने का आदेश दिया था।

इस बारे में नगर परिषद के अधीक्षक जसबीर सिंह व सीनेटरी इंसपेक्टर करन सिंह के संयुक्त नेतृत्व में यह अभियान चलाया गया। करन सिंह ने बताया कि चंडीगढ़ मार्ग पर बच्चों के स्कूल है, और इन स्कूलों के आसपास कई लोगों ने अवैध कब्जा कर बकरे, मुर्गे व शिकार के मीट की दुकाने खोल रखी थी। दुकानों पर खुले में कटे हुए जानवरों को लटका रखा था। उन्होंने कहा कि रोड से हटाए गए कब्जों के सारे सामान जब्त कर लिए गए हैं। इन पर जुर्माना भी होगा।

इस बारे में नगर परिषद की रिसीवर व एसडीएम नवांशहर जीवन जगजोत ने कहा कि चंडीगढ़ रोड शहर का मुख्य मार्ग है, यहां से रोज प्रदेश के कई गणमान्य लोगों का काफिला गुजरता है। ऐसे में इस मुख्य मार्ग के दोनों ओर खुले आम मारे गए जानवरों के लटके शरीर शहर की गरिमा को धूमिल कर रहे थे। उन्होंने बताया कि ऐसी बहुत सी दुकाने स्कूलों के आसपास खुली हुई थीं, जो किसी भी सभ्य समाज के लिए उपयुक्त नहीं कहा जा सकता है।

दैनिक जागरण ने मंगलवार को शहर के गुरु अंगद नगर, शिवालिक इंक्लेव, गुरु नानक नगर, टीचर कालोनी व न्यू टीचर कालोनी का मौका मुआयना किया। इन क्षेत्रों में सड़के व गलियां साफ सुथरी नजर आई। शहर के चंडीगढ़ रोड पर गुरु किरपा सोशल वेलफेयर सोसायटी द्वारा करवाई गई सफाई और पेड़-पौधों के जड़ों के आसपास बनाई गई क्यारियां सफाई को लेकर शहरवासियों की संजीदगी बयां कर रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.