Move to Jagran APP

बॉटम--) सड़क की मरम्मत का काम धीमी गति से

सतीश शर्मा, काठगढ़ : अकाली-भाजपा ने पंजाब में सत्ता का ताज तो पहन लिया, लेकिन चुनाव के वक्त किए गए व

By Edited By: Published: Sat, 18 Oct 2014 01:04 AM (IST)Updated: Sat, 18 Oct 2014 01:04 AM (IST)
बॉटम--) सड़क की मरम्मत का काम धीमी गति से

सतीश शर्मा, काठगढ़ : अकाली-भाजपा ने पंजाब में सत्ता का ताज तो पहन लिया, लेकिन चुनाव के वक्त किए गए वादे अभी पूरे होते नहीं दिखाई दे रहे। मार्केट काठगढ़ के अंदर जाने वाली कंडी खोज केंद्र वाली सड़क जो कि पीडब्ल्यूडी की सड़क पर चलें तो उसका हाल क्या है, बताने की जरूर नहीं पड़ेगी।

loksabha election banner

कुछ महीने पहले डिप्टी कमिश्नर अनिंदिता मित्रा ने काठगढ़ में बनाए जा रहे अस्पताल का निरीक्षण करते हुए चक्र लगाया तो ग्राम पंचायत ने सड़क की खस्ताहाल के लिए उनको निवेदन किया। उन्होंने सड़क व दोनों तरफ पानी की निकासी के लिए नाला बनाने के लिए लगभग 14 लाख रुपये मंजूर कर दिए। टेंडर पास करके ठेकेदारों ने काम शुरू कर दिया, लेकिन ठेकेदारों की कारगुजारी ने मार्केट को परेशान कर दिया। त्योहारों के दिनों में काम शुरू कर देते हैं, बाकी दिन बंद रखते हैं। रक्षाबंधन को शुरू किया काम, जिसके बाद खूब मिट्टी उड़ाई, काम बंद कर दिया। नवरात्र में सड़क पर पत्थर डाले गए, फिर काम बंद कर दिया, फिर करवाचौथ को सड़क की सफाई करके तारकोल के साथ बारीक बजरी गिराई, अब फिर काम बंद कर दिया गया है। कछुए की चाल से हो रहे इस काम से लोग व मार्केट के दुकानदार काफी परेशान हैं।

सरपंच काठगढ़ जोगिंदर पाल दत्त ने बताया कि ठेकेदार मनमर्जी से काम कर रहा है। नाला भी अधूरा पड़ा है। मार्केट के प्रधान राजकुमार आनंद ने बताया कि जब भी कोई त्योहार आता है, एक दिन पहले काम शुरू करके मिट्टी उड़ाकर चले जाते हैं।

नरेंद्र कोहली ने बताया कि कई जगह पर दुकानदारों ने अपने पैसे खर्च करके नाला बनाया है। राकेश जोशी पंच ने बताया कि जब त्योहार आता है, ठेकेदार मार्केट की रौनक को खराब कर रहे हैं। अश्वनी पंज ने बताया कि नाले का काम तसल्ली बख्श नहीं हो रहा है।

ठेकेदारों की खिंचाई की जाएगी: एसडीओ

इस संबंध में एसडीओ पीडब्ल्यूडी तरसेम लाल ने कहा कि ठेकेदार की खिंचाई की जाएगी। सड़क पर प्रीमिक्स एक-दो दिन में डलवा दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.