Move to Jagran APP

सड़क पर बने गड्ढों से ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल

By Edited By: Published: Tue, 29 Jul 2014 08:29 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jul 2014 08:29 PM (IST)
सड़क पर बने गड्ढों से ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल

जागरण संवाददाता, नवांशहर : शहर के चंडीगढ़ चौक से फगवाड़ा, चंडीगढ़ और राहों मार्गो पर पानी की लीकेज कारण बने गड्ढों के चलते ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल हो गई है। इसकी वजह से कई वाहन दुघर्टनाग्रस्त भी हो चुके हैं। भारी वाहन इन गड्ढों में धंस जाते है व राहगीर घायल हो रहे हैं। यह रोड स्टेट हाईवे है व इसके रखरखाव का जिम्मा रोहन-राजदीप कंपनी पर है, लेकिन उनके बीओटी कार्यकाल खत्म हो चुका है जिसके चलते रोड के मरम्मत पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। काफी समय से बने इस समस्या का अभी तक कोई हल निकल पाया है। चंडीगढ़ चौक से पंजाब के आला अफसर से लेकर प्रदेश के मुख्य मंत्री तक का काफिला गुजरता रहते हैं, लेकिन अधिकारियों की ध्यान इस ओर नहीं जा रही है।

loksabha election banner

दैनिक जागरण की ओर से पड़ताल करने पर इस राजमार्ग पर रोपड़, फगवाड़ा में नवांशहर के अंबेडकर चौक, सब्जी मंडी के सामने, चंडीगढ़ चौक, चंडीगढ़ रोड पर तकरीबन पांच दर्जन से भी ज्यादा छोटे बड़े गड्ढ़े बने हैं। इन गड्ढ़ों फंसकर बड़े वाहन अक्सर दुघर्टनाग्रस्त हो जाते हैं। हालांकि विभाग की ओर से पानी की लीकेज को कई बार ठीक भी करवाया गया है लेकिन भारी वाहनों के गुजरने से अंडर ग्राउंड पाइप लाइन दबाव न झेल पाने की वजह से फिर से समस्या बन जाती है।

क्या कहते है शहर निवासी

इस संबंध में ट्रांसपोर्टर मनजीत सिंह ने कहा कि प्रशासन को इस दिशा में गंभीरता के साथ ध्यान देना होगा। उन्होंने कहा कि इस गडढ़ों में फंसकर ट्रक, ट्राले व टिप्पर आदि क्षतिग्रस्त हो जाते हैं। इसके चलते जाम लग जाता है।

इस संबंध में राहों रोड निवासी दिनेश शर्मा ने कहा कि पानी के लीकेज से सड़क पर बने गड्ढे़ राहगीरों के लिए परेशानी का कारण बने हुए हैं। इन गड्ढों में से तेज रफ्तार से गुजरते वाहन की चपेट में आए पत्थर उछलकर पास की दुकानों और राहगीरों को घायल कर देते हैं।

दुकानदार कमलजीत ने कहा कि जिला प्रशासन को इस समस्या के हल के लिए सरकार से फंड मांग कर काम करवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हैरानी की बात है कि चुनाव से पहले डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल का नवांशहर फेरी के दौरान उनका काफिला भी यहीं से गुजरा लेकिन उनका ध्यान इस ओर नहीं गया।

इस संबंध में हरवेल सिंह भारटा ने कहा कि सरकार ने रोपड़- फगवाड़ा राजमार्ग पर दो-दो टोल प्लाजा लगाए हुए है। लेकिन टोल कंपनी ने समझौते के अनुसार रोड का काम नहीं करवा रही हैं। उन्होंने प्रशासन को सीवरेज बोर्ड से पानी की लीकेज बंद करवा करवाने की मांग की।

इस संबंध में नगर कौंसिल के ईओ गुरबख्शीश सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सीवरेज बोर्ड काम कर रहा है। पानी की लीकेज को जल्द बंद करवा दिया जाएगा।

इस संबंध में नगर कौंसिल की प्रशासक कम एसडीएम जीवन जगजोत ने कहा कि शहर के मुख्य मार्ग पर पहले से डाली पानी की पाइपों को हटाने का काम करने के लिए प्रस्ताव तैयार किया जा रही है। जिसके बाद पाइपें सड़क से दूर कर साइड में डाली जाएगी।

गड्ढे की सूचना देने के लिए लगाया बेरीकेट

शहर के बंगा रोड पर सब्जी मंडी के सामने सड़क बीच बने गड्ढे से वाहन चालकों को सूचित करने के लिए पुलिस बेरीकेट लगाया गया। ताकि कोई वाहन चालक जाने अनजाने में इस खतरनाक गड्ढे में न गिर जाए। इसी बेरीकेट के कारण मुख्य मार्ग पर जाम जैसी स्थिति बनी रहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.