Move to Jagran APP

जलघर का कनेक्शन कटा, पानी के लिए हाहाकार

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब पंजाब में विधानसभा चुनाव के बाद पावरकॉम के तेवर कुछ अधिक

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Feb 2017 06:34 PM (IST)Updated: Tue, 28 Feb 2017 06:34 PM (IST)
जलघर का कनेक्शन कटा, पानी के लिए हाहाकार
जलघर का कनेक्शन कटा, पानी के लिए हाहाकार

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

पंजाब में विधानसभा चुनाव के बाद पावरकॉम के तेवर कुछ अधिक ही बदले हुए हैं। जिसके बाद उसने नेताओं के साथ-साथ सरकारी अधिकारियों को भी अपनी पावर दिखा दी है। इस दौरान ही गांव दोदा के जलघर का कनेक्शन भी काट दिए जाने से पानी को लेकर लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालात यह है कि पानी की बूंद-बूंद को तरसते लोग दूरदराज से पानी लाने के लिए मजबूर हैं।

गांव दोदा के सरपंच व जल घर के चेयरमैन ¨छदर ¨सह उर्फ ¨छदा ने बताया कि पिछली पंचायतों की ओर से जलघर का बिल न भरे जाने के कारण बिल भारी भरकम हो गया है। उनके अनुसार मौजूदा समय में बिल का बकाया 38 लाख 50 हजार रुपये है, जिसमें प्रतिमाह 2 फीसद जुर्माना और बढ़ जाता है। आजकल मौसम में गर्माहट व तापमान बढ़ने की वजह से पानी की जरूरत भी बढ़ गई है। हालांकि गांव दोदा का बिल सबसे अधिक है, लेकिन आसपास के अन्य गांवों में भी बिजली के बकाया बिल न भरने के कारण पावरकॉम द्वारा उनके कनेक्शन काटे जा चुके हैं। जिनके चलते लोग पानी को तराश रहे हैं। हालात यही रहे तथा जलघर का पानी लोगों को जल्द पीने को नसीब न हुआ तो समस्या और विकराल हो जाएगी। पानी की किल्लत के कारण आम गरीब लोग अधिक परेशान हैं। गरीब लोगों ने पानी भरते हुए बताया कि अमीर लोगों के पास संसाधन होने के कारण पानी दूरदराज से भी ले आते हैं, लेकिन गरीब लोगों के पास अपना कोई संसाधन न होने के कारण दिक्कत पेश आ रही है।

लोगों का कहना है कि अब गर्मी का मौसम आ रहा है लेकिन लोगों को पानी की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में दोदा पावरकॉम उपमंडल के एसडीओ मक्खन ¨सह से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि ज्यादा बिल होने के कारण कनेक्शन काटे गए हैं। उनके अनुसार यदि सीनियर अधिकारियों का आदेश आएगा तो बिजली कनेक्शन फिर से जोड़ दिए जाएंगे, लेकिन अपने स्तर पर वह कुछ नहीं कर पाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.