Move to Jagran APP

मक्खन के रोड शो पर गुटबंदी की चली छुरी

जागरण संवाददाता, मोगा मोगा से शिअद (ब) के प्रत्याशी बरजिंदर सिंह बराड़ ने नामांकन पत्र भरा, जब

By Edited By: Published: Wed, 18 Jan 2017 03:00 AM (IST)Updated: Wed, 18 Jan 2017 03:00 AM (IST)
मक्खन के रोड शो पर गुटबंदी की चली छुरी
मक्खन के रोड शो पर गुटबंदी की चली छुरी

जागरण संवाददाता, मोगा

loksabha election banner

मोगा से शिअद (ब) के प्रत्याशी बरजिंदर सिंह बराड़ ने नामांकन पत्र भरा, जबकि कव¨रग प्रत्याशी के तौर पर उनकी पत्नी तेजिंदर कौर ने नामांकन भरा। दिलचस्प बात रही कि नामांकन भरने जा रहे मक्खन के साथ जैन परिवार का कोई सदस्य शामिल नहीं हुआ। अकाली दल के बूते पर मेयरशिप हासिल करने वाले मेयर अक्षित जैन भी काफिले में शामिल नहीं हुए।

तोता ¨सह यदि राजनीति के मास्टर ब्लास्टर हैं तो मोगा शहर की राजनीति में जो¨गदर जैन राजनीति के भीष्म पितामाह के नाम से अपनी पहचान रखते हैं। ये दोनों राजनीतिक परिवार किसी भी कीमत पर अपनी राजनीतिक पकड़ को एक दूसरे के लिए कमजोर करने को तैयार नहीं है। इस कारण है कि जैन परिवार ने काफिले से दूरी बनाई। बराड़ के प्रचार में भी जो¨गदर जैन के परिवार ने कोई भूमिका नहीं निभाई है। वहीं बर¨जदर बराड़ ने भी अपनी मुख्य प्रचार वैन पर न केवल जो¨गदर जैन की तस्वीर को स्थान दिया, बल्कि अकाली दल की तकड़ी लेकर 2012 का विधानसभा चुनाव हारने वाले पूर्व डीजीपी पर¨मदर ¨सह गिल का फोटो लगाया।

इससे पहले अकालसर रोड पर स्थित गुरुद्वारा नामदेव में प्रार्थना करने के बाद एडवोकेट बर¨जदर ¨सह बराड़ अपने समर्थकों का काफिला लेकर नामाकंन भरने गए। समर्थकों ने उन्हें फूल मालाओं के साथ-साथ नोटों की मालाएं भी पहनाई। जिस प्रचार वैन पर सवार होकर बराड़ नामांकन भरने के लिए निकले उस वैन पर उनके पिता जत्थेदार तोता ¨सह भी नहीं दिखे। लेकिन मेयर पद चयन को लेकर की गई अनदेखी को हाईकोर्ट में चुनौती देने वाले वार्ड नंबर 15 के पार्षद प्रेम चक्कीवाला साथ दिखे।

----------------

कोट्स

कई बार कह चुका हूं उनके संबंध जैन परिवार के साथ बेहद मधुर हैं और उन्हें जैन परिवार से कोई गिला न कभी था, न है और न रहेगा। 25 करोड़ रुपये के विकास कार्यों संबंधी पूछने पर कहा कि इसका जवाब विकास से वंचित रहे लोग ज्यादा उचित दे सकते हैं। विकास कार्यों को शुरू न करवाने के पीछे मेयर की कोई मजबूरी भी हो सकती है।

- मक्खन बराड़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.