Move to Jagran APP

सरबत खालसा के कई सदस्य हिरासत में

जागरण संवाददाता, मोगा : तलबंडी साबो में आठ दिसंबर को बुलाए गए सरबत खालसा के विरोध में शिवसेना ¨हदुस्

By Edited By: Published: Wed, 07 Dec 2016 04:39 PM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2016 04:39 PM (IST)
सरबत खालसा के कई सदस्य हिरासत में

जागरण संवाददाता, मोगा : तलबंडी साबो में आठ दिसंबर को बुलाए गए सरबत खालसा के विरोध में शिवसेना ¨हदुस्तान व्यापार सेल के पंजाब प्रधान नवनीत कपूर ने छह दिसंबर को ब¨ठडा में डिप्टी कमिश्नर को ज्ञापन देकर सरबत खालसा बुलाए जाने की अनुमति न देने की मांग की थी। इस ज्ञापन में दी गई जानकारियों के आधार पर ब¨ठडा, फिरोजपुर, मोगा, मुक्तसर, मानसा, फरीदकोट आदि में पुलिस ने सरबत खालसा से जुड़े दर्जन भर लोगों को मंगलवार की रात हिरासत में ले लिया है। कुछ अन्य की धरपकड़ पुलिस द्वारा बुधवार को भी जारी रही। हालांकि पुलिस ने हिरासत में लिए किसी भी सदस्य का नाम बताने से इंकार किया, लेकिन एसएसपी स्नेहदीप शर्मा का कहना है कि सरबत खालसा से जुड़े लोगों ने धमकी दी थी कि वह आठ दिसंबर को किल्ली चाहलां में होने वाली पानी बचाओ, पंजाब बचाओ रैली को प्रभावित करेंगे।

loksabha election banner

नवनीत कपूर का कहना है कि बीते साल सरबत खालसा बुलाए जाने पर देश विरोधी गतिविधियों का खुलासा हुआ था। बब्बर खालसा इंटरनेशनल के कुख्यात आतंकी जगतार ¨सह हवारा को अकाल तख्त साहिब का जत्थेदार नियुक्त किया गया था। सरबत खालसा बुलाए जाने पर बड़ी संख्या में लोगों ने हथियार लहराते हुए खालिस्तान की मांग कर आतंकवाद का शिकार हुए लोगों के जख्म फिर से हरे कर दिए थे। जत्थेदार मंड जैसे धार्मिक नेता ने बड़ी संख्या में लोगों को साथ लेकर श्री हरिमंदिर साहिब पर कब्जा करने का प्रयास किया था।

उधर, सरकार ने तलबंडी साबो में सरबत खालसा बुलाए जाने की अनुमति नहीं दी थी और इसके विरोध में पंथक नेता सिमरणजीत ¨सह मान ने हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर अनुमति मांगी थी। शिवसेना ने इस याचिका का कड़ा विरोध किया। विरोध को देखते हुए सिमरणजीत ¨सह मान को मजबूरन अपनी दायर याचिका वापस लेनी पड़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.