Move to Jagran APP

मौजूदा हालत के लिए बादल सरकार जिम्मेदार : डॉ. मालती

जागरण संवाददाता, मोगा बादल सरकार व अकाली दल बादल अपनी लोक विरोधी नीतियों के चलते पंजाब में बेअ

By Edited By: Published: Thu, 26 Nov 2015 01:00 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2015 01:00 AM (IST)
मौजूदा हालत के लिए बादल सरकार जिम्मेदार : डॉ. मालती

जागरण संवाददाता, मोगा

loksabha election banner

बादल सरकार व अकाली दल बादल अपनी लोक विरोधी नीतियों के चलते पंजाब में बेअदबी की घटनाओं के लिए जिम्मेदार है। अपनी गलतियां छुपाने के लिए शिअद अब कांग्रेस पार्टी पर सांप्रदायिक व देशद्रोही ताकतों की मदद करने का बेबुनियाद व झूठा आरोप लगा रही है। यह बात डॉ. मालती थापर ने सोमवार को जिला भर से आए कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही।

डॉ. मालती थापर ने कहा कि पंजाब की मौजूदा हालत के लिए सिर्फ बादल सरकार ही जिम्मेदार है। पिछले महीनों में जो धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी का षड़यंत्र रचा गया, वह सिर्फ किसानी पर आए आर्थिक संकट से ध्यान खींचने के लिए किया गया।

डॉ. थापर ने कहा कि अकाली व भाजपा दोनों सांप्रदायिक ताकतें एकत्र हुई हैं, जो समाज में बंटवारा कर राज करने की नीति पर चल रही हैं। कल ही आसाम के राज्यपाल ने ओछा बयान दिया है कि ¨हदुस्तान सिर्फ ¨हदुओं का है। यह मोदी, भाजपा और आरएसएस की सोच मुताबिक है। राज्यपाल का बयान भारत के संविधान का घोर उल्लंघन करता है।

प्रांतीय सचिव डॉ. हरजोत कमल ने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार को चलता करने के लिए हर कांग्रेस कार्यकर्ता का फर्ज बनता है कि इनके अपवित्र इरादों से पर्दा हटाया जाए और पुरजोर तरीके के साथ इन का विरोध किया जाए।

विनोद बांसल प्रधान सिटी कांग्रेस कमेटी मोगा ने कहा कि पंजाब का हर वर्ग शिअद सरकार से दुखी है और हम सभी को इसे चलता करने के लिए एकजुट होना चाहिए।

डॉ. पवन थापर ने कहा कि इतिहास गवाह है कि जो देशभक्त अकालियों ने देश की आजादी की लड़ाई में कांग्रेस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम किया था। इस अवसर पर समूह कार्यकर्ताओं ने फैसला लिया कि 28 नवंबर को उपमुख्यमंत्री सुखबीर के मोगा आने पर काली झंडियां दिखाकर शांतिपूर्वक तरीके से गांधी जी के दिखाऐ रास्ते पर चलते हुए अपना विरोध दर्ज कराएंगे।

बैठक में प्रस्ताव पास किया गया कि समूह कांग्रेस कार्यकर्ता सुखबीर ¨सह बादल के उस बयान की सख्त ¨नदा करते हैं कि जिसमें उन्होंने कहा है कि कांग्रेस अलगाववादी ताकतों को बढावा दे रही है। सुखबीर को अपना बयान वापस लेना चाहिए अन्यथा कांग्रेस कार्यक्रर्ता शांतिपूर्वक उपमुख्यमंत्री का हर जगह पर विरोध करेंगे। दूसरे प्रस्ताव में मुख्यमंत्री प्रकाश ¨सह बादल के उस बयान की ¨नदा की गई कि कांग्रेस पार्टी सिखों व पंजाब विरोधी है। बैठक में कहा गया कि बादल झूठे बेबुनियाद आरोप लगाने के बजाये गलत बयानबाजी के लिए देश से माफी मांगें। संविधान का घोर उल्लंघन करन वाले बयान देने के लिए आसाम के राज्यपाल को पद से हटाया जाए। इन प्रस्तावों की कांग्रेस नेता सुखजीत ¨सह लोहगढ़ ने फोन पर सहमति दी।

उक्त बैठक में अवतार ¨सह मनावा, विजय शर्मा, पं. शाम लाल, गुरजीत ¨सह, जीत ¨सह ¨सघावाला, पवन गिल रामदास नगर, गरदावर ¨सह, हरप्रीत ¨सह, बलविंदर ¨सह, मेजर ¨सह दुनेके, बाल किशन भल्ला बस्ती गोबिंदगढ़, अमरजीत ¨सह, फकीरचंद, धीरज कुमार बुक्कणवाला, निर्मल ¨सह वाली, भानू प्रताप कैंप मार्केट, नगिंदर, जगदेव ¨सह तारेवाला, गुरपाल ¨सह संधूआना, पूर्व सरपंच मुकंद दीन, जगमोहन ¨सह चड़िक आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.