Move to Jagran APP

एनआरआइ हत्या मामले में चार पुलिस अधिकारी बर्खास्त

नवदीप सिंगला, मोगा गांव कालिएवाला में लगभग नौ दिन पहले एनआरआइ की हत्या के मामले में डीआइजी फिरोजप

By Edited By: Published: Thu, 23 Apr 2015 01:03 AM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2015 01:03 AM (IST)
एनआरआइ हत्या मामले में चार पुलिस अधिकारी बर्खास्त

नवदीप सिंगला, मोगा

loksabha election banner

गांव कालिएवाला में लगभग नौ दिन पहले एनआरआइ की हत्या के मामले में डीआइजी फिरोजपुर व एसएसपी मोगा ने बड़ा फैसला लेते हुए इस मामले से संबधित दो इंस्पेक्टरों, एक सब इंस्पेक्टर व एक एएसआइ को मंगलवार देर रात नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। इस बात की पुष्टि एसपी (डी) हरजीत सिंह पन्नू ने की है। दूसरी ओर बुधवार सुबह मोहाली अदालत में एनआरआइ जेठ की हत्यारोपी महिला से आत्मसमर्पण कर दिया है।

गौरतलब है कि गत 14 अप्रैल की शाम को गांव कालिएवाला में खेतों में गेंहू की कटाई करते समय एनआरआइ ह¨रद्र सिंह की कुछ लोगों ने गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। इस बारे में एनआरआइ परिवार द्वारा नौ दिन बीतने पर भी मृतक का संस्कार नहीं किया गया है। उन्होंने पुलिस पर संबंधित मामले में उचित कार्रवाई न करने का आरोप लगाया हुआ है।

वहीं जेठ की हत्यारोपी महिला बरजिंदर कौर पत्नी परमिंदर सिंह द्वारा अपनी दो ननदों समेत कुछ अन्य लोगों पर 19 दिसंबर, 2014 को थाना सदर में शिकायत देकर आरोप लगाया था कि वह मायके रोपड़ गई हुई थी। इसके बाद उसकी एनआरआइ ननदों गुरमीत कौर व सुखविंदर कौर ने पांच अन्य लोगों के साथ मिलकर उसके घर के ताले तोड़कर घर पर कब्जा करने की नीयत से उस पर अपना ताला लगा दिया था। उस मामले में थाना प्रभारी इंस्पेक्टर कुलजिंदर सिंह के कहने पर पुलिस ने एनआरआइ बहनों समेत सात लोगों के खिलाफ विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत केस दर्ज किया था।

एसपी (डी) हरजीत सिंह पन्नू का कहना है कि पुलिस अधिकारियों की गांव कालिएवाला में एनआरआइ हरिंद्र सिंह की मौत के मामले में शामिल अपराध शाखा चंडीगढ़ के इंस्पेक्टर भोला सिंह, इंस्पेक्टर कुलजिंदर सिंह, निलबिंत सब इंस्पेक्टर गुलजिंदर सिंह व एएसआइ भाग मल को मंगलवार देर रात डीआइजी फिरोजपुर व एसएसपी मोगा ने उक्त सभी आरोपियों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.